चंदौली- पुलिसकर्मियों ने एसपी चंदौली को दी विदायी, भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा रहा कार्यकाल*

*पुलिसकर्मियों ने एसपी चंदौली को दी विदायी, भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा रहा कार्यकाल*

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय�

चंदौली- एसपी चंदौली हेमंत कुटियाल को स्थानांतरण के बाद साथी पुलिसकर्मियों ने बुधवार को विदायी दी। पुलिस लाइन में विदायी समारोह का आयोजन किया गया। किसी ने बुके तो किसी ने स्मृति चिन्ह देकर कप्तान को भावभीनी विदायी दी। हेमंत कुटियाल का तबादला इसी पद पर बलरामपुर में हुआ है। युवा आईपीएस हेमंत कुटियाल जब बतौर कप्तान चंदौली आए तो लोगों को उनसे काफी उम्मीदें थीं। लेकिन उनके कार्यकाल में पिछड़े जनपद की कानून व्यवस्था की पिछड़ती चली गई। भ्रष्टाचार के भी एक के बाद एक कई आरोप लगे। हालांकि यह आरोप उनपर नहीं लगाए गए लेकिन पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसते चले गए।


हेमंत कुटियाल जब स्थानांतरित होकर चंदौली आए तो जले की आबोहवा उनको रास नहीं आई। आते ही बीमार हो गए। जब दुरुस्त हुए तो कानून व्यवस्था बीमार होती चली गई। कई आपराधिक घटनाएं हुईं तो पुलिसकर्मियों पर भी भ्रष्टाचार के खूब आरोप लगे। मुगलसराय कोतवाली पुलिस पर तकरीबन 35 लाख रुपये की अवैध वसूली के आरोप लगे, अवैध वसूली लिस्ट वायरल हुई। आईजी नागरिक सुरक्षा ने भी मुद्दे को उठाया। पूरे प्रदेश में महकमे की किरकिरी हुई। ट्रक चालकों से वसूली का आडियो वायरल हुआ। अपराधी कानून व्यवस्था को चुनौती देते रहे। कुछ ढीले-ढाले लेकिन जुगाड़ू दारोगा और इंस्पेक्टरों को थानों की कमान सौंप दी गई। बहरहाल आने वाले एसपी अमित कुमार के लिए कई चुनौतियां छोेड़ गए हैं।

एसपी हेमंत कुटियाल ने विदाई समारोह के दौरान चंदौली जनपद के लोगों के लिए बेहद भावनात्मक बात कही। श्री कुटियाल ने ट्वीट कर कहा कि, ?चन्दौली की धरती को प्रणाम करता हूँ। आज यहां से निकल रहा हूँ तो लग रहा है कितनी अपनी सी हो गया थी है जगह, यहां के लोग। सभी को प्रणाम एवं शुभकामनाएं । हर हर महादेव ।? हेमंत कुटियाल के विदाई समारोह के दौरान जनपद भर के पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।