स्वामी प्रसाद मौर्य के आगे बोना हुआ, डिप्टी सीएम का कद

रायबरेली- जी हां आपने जो ऊपर हेडिंग पढ़ी है वह बिल्कुल सत्य हैं, रायबरेली के जहानाबाद चौकी के निकट ओवर ब्रिज के पास एक ऐसी होल्डिंग लगी है जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य का कद बड़ा और डिप्टी सीएम(दिनेश शर्मा) का कद छोटा दिख रहा है। डिप्टी सीएम को आम जन मानस के रूप मे प्रदर्शित किया गया है। ये होल्डिंग बताने के लिए काफी होगी की स्वामी प्रसाद मौर्य आज भी यूपी की राजनीति में कितना दम रखते है। इन्होंने अपने प्रशंसक के द्वारा ऐसी होल्डिंग बनाकर लगवाई गई है जिससे स्वामी इनकी ताकत का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

इसे चमचागिरी कहे या राजनीतिक अज्ञानता होल्डिंग लगवाने वाले छोटे भैया नेता अपने आका को खुश करने के लिए ऐसी होल्डिंग लगवा कर उसकी फोटो फेसबुक पर डालते हैं और अपने चहेते गॉडफादर को दिखाते हैं कि देखें हम आपको डिप्टी सीएम से भी ऊपर मानते हैं।लेकिन इस तरह की होल्डिंग इस बात का प्रमाण है कि आज भी व्यक्तिगत नेता की चापलूसी संगठन से ऊपर काम करती है।

यह नई बात नहीं है सत्ताधारी दल मैं शामिल हुए नए-नए आयातित नेता भी आपने आगे वरिष्ठ शब्द का उपयोग करते हैं।जिन्हें पढ़कर पुराने कार्यकर्ता भी सोच में पड़ जाते हैं कि अगर यह वरिष्ठ हैं तो हम क्या हैं?