Hardoi News:-एलडीएम ने बैंक आफ इंडिया पचदेवरा का किया निरीक्षण

एलडीएम ने बैंक आफ इंडिया पचदेवरा का किया निरीक्षण

पचदेवरा।मंगलवार को एलडीएम ने पचदेवरा बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा का निरीक्षण करते हुए कहा कि बैंक में आने वाले ग्राहकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और सरकार की ओर से गरीबो के उत्थान के लिए चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना को लागू करने का निर्देश दिया। साथ ही बैंक में साफ सफाई को लेकर चपरासी चेतराम को फटकार लगाई।
शाखा प्रबंधक गुप्ता ने एलडीएम को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ सभी गरीबों को इस शाखा से दी जाएगी। आम आदमी का ख्याल रखा जाएगा।
एलडीएम बी.एन.शुक्ला नेग्राहकों को बैंक के विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए लाभ के बारे में पीएम जीवन ज्योति योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना तथा अटल पेंशन योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोगो को सरकार के द्वारा कराई जा रही 1रु प्रति माह का सुरक्षा बीमा योजना करवाने से पूर्ण अपंगता की स्थिति में 2 लाख तथा अपूर्ण अपंगता की स्थिति में 1 लाख रुपए का लाभ मिलेगा। जबकि जीवन ज्योति योजना में लगभग 27 रु प्रति माह के किश्त जमा करके 2 लाख रु तक का बीमा की जाती है, जो नेचुरल मृत्यु होने पर भी मिलता है। उन्होंने कहा कि अटल पेंशन योजना के अन्तर्गत 18 से 40 साल के उम्र का कोई भी व्यक्ति अपना पंजीकरण करवाकर 1000 से 5000 रुपए तक का पेंशन ले सकता है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी योजना है जिसमें लाभुक की मृत्यु के पश्चात उसकी पत्नी को भी वही राशि पेंशन के रूप में मिलेगा। यदि पत्नी की मृत्यु हो जाती है, तब नॉमिमी को पौने दो लाख से आठ लाख तक की एक मुश्त राशि देकर पेंशन बंद कर दिया जाता है। एलडीएम आफिस के आलोक खरे ने भी बैंक के कई योजनाओं की चर्चा की। शाखा प्रबंधक गौरव गुप्ता ने लोगो को बैंक से लिये जाने वाले लोन के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि बैंक आपका सहयोगी है, अत: कर्ज जितने हक से लेते है उतनी ही जिम्मेवारी के साथ वापस भी करे।इस मौके पर उप शाखा प्रबंधक संचित, कैशियर निरंजन, बीसी रामविनय,बीसी जितेन्द्र,चपरासी चेतराम आदि सैकड़ों खाता धारक मौजूद रहे।