हॉटस्पॉट एरिया मे बेरिकेटिंग तोडकर निकल रहे लोग, इस ओर पुलिस का कोई ध्यान नहीं



फिरोजाबाद/शिकोहाबादः नगर में प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 6 जगहों को हॉटस्पॉट एरिया घोषित कर दिया है। और उस एरिये को बेरिकेटिंग लगाकर पूरी तरह सील कर दिया है। उसके बावजूद लोग बाज नहीं आ रहे सील एरिया मे लगी बेरिकेटिंग को हटाकर कंटन्टमेंट जाॅन मे प्रवेश कर रहे हैं। जिससे नगर मे संक्रमण का खतरा बढने का डर हैं। लेकिन पुलिस का इस और ध्यान नही है।
नगर के गंगा नगर निवासी एक रेडीमेड कपडा व्यापारी कि कोरोना के चलते मौत हो गई थी वही दूसरे दिन ही उसके पिता कि भी मौत हो गई। मृतक युवक कि दुकान सब्जी मंडी में बनी है जहा मण्डी मे दिनभर सैकडो लोगो की भीड रहती हैं एसडीएम नरेन्द्र सिंह सुरक्षा कि दृष्टि से देखते हुए रविवार को छोटी सब्जी मण्डी की गलियों को बेरिकेटिंग लगाकर बंद कर दिया है। और उसके आसपास का ढाई सौ मीटर की एरिया को पूरी तरह सील कर दिया। मैनपुरी तिराहा स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में बनी गली सब्जी मण्डी को जाती है। इस गली को भी बेरिकेटिंग लगाकर प्रशासन ने बंद करा दिया है। क्योकि ये गली भी कंटेटमेंट जाॅन मे आती है। सोमवार सुबह कुछ लोगो ने उस बेरिकेटिंग को हटा दिया और गांव से आ रहे ग्राहक उसमे प्रवेश करते देखे गये। वही धीरे धीरे उसमे मोटरसाईकिले भी प्रवेश करन लगी। लोग अंदर जा रहे थे और बाहर आ रहे थे जिससे नगर मे सकं्रमण का खतरा बढ़ने का डर हैं। वहां के आसपास के लोगो ने बताया कि इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दिया और लगातार देहात के लोग कंटेनमेंट जोन में जा रहे हैं जिससे और भी खतरा बढ़ सकता है इस संबंध में सीओ इन्दु प्रभा ने बताया कि नगर पालिका के के ईओ को अवगत करा दिया है और वहा हटी बैरिकेटिंग को लगवा दिया जाएगा। अगर कोई भी बैरिकेटिंग को लांगने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त कारवाई कि जाएगी।
गंगा नगर मे लगी बैरिकेटिंग तोडी
नगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। आम दिनों की तरह ही लोग घरों से निकलकर सड़कों पर टहल रहे हैं। कुछ काम से तो कुछ बिना काम के ही घर से बाहर निकल रहे हैं। गंगा नगर में गली को बल्ली और टीनशैड लगाकर रोक दिया गया था, लेकिन बल्लियां और टीनशैड भी यहां लोगों की राह नहीं रोक सकी। कई बार यहां के लोग बल्लियां हटा चुके हैं। इन सील क्षेत्रों में लोग रोजाना खुलेआम आजादी से घूम रहे हैं। शनिवार को भी दो और लोगो कि रिपोर्ट पोििज्टव आई है। फिर भी लोग सावधानी नही बरत रहे है।