जिले में आज 13 नए कोरोना पॉजिटिव एक कुचामन निवासी

नागौर जिला कोविड-19 अपडेट-

02 जून
41 मरीज ठीक हुए, क्यूरांटाइन के लिए किया रिलीव, इनमें 23 राजकीय जेएलएन अस्पताल से, 17 राजकीय कृषि महाविद्यालय में विकसित किए गए कोविड केयर सेंटर से तथा एक मरीज को सैम्पल रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद राजकीय आरके सारड़ा अस्पताल, कुचामन सिटी से किया गया है रिलीव।
आज 229 नए सैम्पल लिए गए, अब तक 15321 सैम्पल लिए जा चुके हैं।
जिले में मंगलवार को 13 नए कोरोना पाॅजिटिव, इनमें सात मेड़ता ब्लाॅक के गगराना, तीन रियां ब्लाॅक के थांवला, मोरियाना और बड़ायली, एक मकराना के बिल्लू गांव से तथा एक डीडवाना में छोटी खाटू व एक कुचामन सिटी से है।
अब तक 14 हजार 655 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त, इनमें से 469 केस कोरोना पाॅजिटिव पाए गए
जिले में कुल प्राप्त सैम्पल रिपोर्ट में से 14 हजार 186 की रिपोर्ट नेगिटिव, अब केवल 666 सैम्पल की रिपोर्ट आनी है शेष।
रिपोर्ट कन्क्लुजन-
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि नागौर जिले में अब तक पाए गए 469 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों में से कुल 302 मरीज सैम्पल रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद ठीक हो चुके हैं। इन सभी को हाॅस्पिटल आइसोलेशन से गाइड लाइन के मुताबिक क्यूरांटाइन के लिए रिलीव कर दिया गया है। वहीं आठ कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की उपचार के दौरान मृत्यु हो चुकी है। इस हिसाब से अब जिले में 159 एक्टिव कोरोना पाॅजिटिव मरीज शेष रहे हैं, जिनका उपचार गाइडलाइन के मुताबिक सुचारू रूप से चल रहा है। सीएमएचओ डाॅ. कश्यप ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जेएलएन अस्पताल सहित जिले के डीडवाना, कुचामन, लाडनूं, मकराना, बाजवास, नावां, खींवसर,डेगाना, रियां, मेडता तथा जायल के राजकीय चिकित्सा संस्थान में मंगलवार को 229 नए सैम्पल लिए गए।