परीक्षाओं में अनियमितता होने पर समाजवादी छात्रसभा ,दिया ज्ञापन आंदोलन करने की दी चेतावनी


वाराणसी। समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेश सरकार पर परीक्षाओं में अनियमितता कराकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। मांग किया कि विश्वविद्यालयों में ऐसी व्यवस्था लागू की जाए कि बिना अतिरिक्त पैसा दिए छात्रों की कापी री-चेक की जाए। चेताया कि यदि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो छात्रों के हित में समाजवादी छात्रसभा बड़ा आंदोलन शुरू करने को विवश होगी।
समाजवादी छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष आयुष यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में छात्र-छात्राओं का उत्पीड़न हो रहा है। छात्र नौजवान आज खुद को बेबस और लाचार समझ रहा है। परीक्षाओं में उपस्थित छात्र-छात्राओं को भी अनुपस्थित दिखाकर उनका परीक्षा परिणाम खराब करने की कोशिश की जा रही है। पालिटेक्निक की परीक्षा में 80 फीसदी विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया। छात्र-छात्राओं का भविष्य खराब करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार ऐसी हरकतें कर रही है।
आरोप लगाया कि छात्रों का रिजल्ट खराब किया गया। छात्र जब अपनी कापी री-चेक कराने जाते हैं तो महाविद्यालय व विश्वविद्यालयों में एक छात्र से 500 रुपये की मांग की जाती है। इससे छात्र-नौजवान पूरे प्रदेश में परेशान हो चुके हैं। ऐसे में छात्रसभा शिक्षा विभाग व संबंधित प्रशासन से यह मांग करती है कि विद्यार्थियों से बिना पैसा लिए उनकी कापी री-चेक की जाए। ज्ञापन देकर यह मांग की गई कि छात्र-छात्राओं का उत्पीड़न करना बंद करें।