चकिया- तहसील परिसर में एसडीएम व तहसीलदार ने महापुरुषों को किया याद,जयंती पर अर्पित किया श्रद्धा सुमन

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- स्थानीय तहसील कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित कर एसडीएम दिव्या ओझा,तहसीलदार सुरेश चन्द्र शुक्ला,व लेखपालों सहित तमाम कर्मचारियों ने नमन किया।

एसडीएम दिव्या ओझा ने कहा कि दोनों नेताओं का देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान रहा है। गांधी देशभक्त व अहिंसा के पुजारी थे। उन्होंने सभी से इनके पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया।कहा कि महात्मा गांधी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया और अपने हरेक कार्य के माध्यम से देश को बेहतर बनाने में लगातार योगदान दिया। महात्मा गांधी हरेक भारतीय के लिए आदर्श हैं। ऐसे महापुरुष की जयंती पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम भी राष्ट्रहित में अपने कार्यों को समर्पित करेंगे। यह संकल्प ही राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि सिद्ध होगा।

तहसीलदार सुरेश चन्द्र शुक्ला ने कहा कि ऐसे महापुरुषों से हमको निरंतर स्तर पर उनके विचार आदर्शों से शिक्षा ग्रहण करते हुए अपने जीवन में उतार कर अपने पथ पर आगे बढ़ना चाहिए, जिससे कि समाज एवं प्रदेश तथा देश का विकास तीव्र गति के साथ संभव हो सके। सादा जीवन उच्च विचार दोनों महापुरुषों की पहचान हैं।उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि वह सादगी के एक उदाहरण हैं। उन्होंने देश को जय जवान जय किसान का नारा दिया। आज हमको संकल्पित होकर इन महापुरुषों के विचारों एवं आदर्शों का अनुसरण करते हुए अपने जीवन में नित्य कर्तव्यों का पालन सुनिश्चित करना चाहिए।

इस दौरान नायब तहसीलदार आशुतोष राय,लेखपाल अरविंद पाण्डेय,लोकेश द्विवेदी,हरमेश,अमरेश यादव, दुर्गेश नंदनी सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।