कंपोजिट विद्यालयों पर एसडीएम दिव्या ने किया औचक निरीक्षण, खेलने मिले बच्चे, ऑफिस में शिक्षक करते रहे गलचउर 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- सरकार द्वारा शहरी से लेकर ग्रामीण स्तर तक शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए तमाम कवायदें शुरू कर नौनिहालों को शिक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। कई विद्यालय ने तो गांव से उठकर प्रदेश तक अपना परचम लहराया है लेकिन वही कुछ जगह पर लापरवाहियां देखने को मिलती है। जो शासन के आदेशों को पलीता लगाते हैं।

शनिवार को एसडीएम दिव्या ओझा ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान शहाबगंज विकास खण्ड क्षेत्र के ठेकहां स्थित कंपोजिट विद्यालय पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।जिसमें एसडीएम ने देखा कि बच्चे परिसर में पढ़ाई के दौरान इधर-उधर बेदर्दी तरीके से बैठकर खेलते रहे। वहीं कई कक्षाओं में अध्यापक अनुपस्थित मिले। इस क्रम में जब ऑफिस में पहुंची तो लापरवाही की हद ही हो गई थी, कई अध्यापक मोबाइल में लीन रहे तो कई अध्यापक आपस में बातचीत(गलचउर)करते दिखे।जिसके बाद एसडीएम आगबबूला हो गयीं और कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार लाने के निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि अपनी लापरवाही और कार्यों में सुधार लाएं अन्यथा दोबारा ऐसा मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

बता दें एक दिन पूर्व ही इसी विद्यालय में स्वच्छता अभियान को लेकर शपथ दिलाई गई थी जिसके बाद डीएम ने ट्वीट कर विद्यालय के कार्यों की खूब वाहवाही की थी। लेकिन इसके बाद एसडीएम में जैसे ही और तक निरीक्षण किया तो उसमें लापरवाही की पोल खुल गई। इसके साथ ही एसडीएम ने एक और विद्यालय पर पहुंचकर निरीक्षण किया और वहां भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।