तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने पर एक दर्जन से अधिक विभागीय अधिकारियों को नोटिस जारी

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- शासन द्वारा तहसील दिवस में सभी विभागीय अधिकारियों को उपस्थित होकर आम जनता की समस्याओं को सुनकर उसके निस्तारण और समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसका पालन भी लगातार हो रहा है। लेकिन कहीं-कहीं कुछ विभागीय अधिकारियों की लापरवाही भी देखने को मिल रही है। जिनकी वजह से उच्च अधिकारियों को सुनना पड़ रहा है।

दरअसल बीते शनिवार को स्थानीय तहसील सभागार में अपर आयुक्त सुभाष चंद्र यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। फरियादियों की समस्याओं को सुना गया और एक सप्ताह के अंदर समाधान करने के निर्देश दिए गए। लेकिन तहसील दिवस के दौरान कई विभागीय अधिकारियों के नहीं दिखाने पर तेज नजर रखने वाले अपर आयुक्त ने उच्चाधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद लापरवाह के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अपर आयुक्त के निर्देश के बाद एसडीएम दिव्या ओझा ने अनुपस्थित रहने वाले रेंजर चकिया,रेंजर राजपथ,थाना प्रभारी चकिया,थाना प्रभारी शहाबगंज,चकबंदी अधिकारी,सहायक विकास अधिकारी शहाबगंज,सहित एक दर्जन से अधिक कुल 14 विभागीय अधिकारियों को अनुपस्थित रहने का कारण बताने के साथ ही तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने की नोटिस जारी की गई है।

इस संबंध में एसडीएम दिव्या ओझा ने बताया कि तहसील दिवस में उपस्थित न रहने वाले 14 अधिकारियों को नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है।इसके साथ ही उन्हें हिदायत दी गई है कि अगर अगली बार से अनुपस्थित पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका वेतन भी काटा जाएगा।जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी।