चकिया नगर पंचायत की समस्याओं को लेकर मुखर हुए कई वार्डों के सभासद,एकजुट होकर एसडीएम दिव्या को सौंपा ज्ञापन,किया मांग 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय�

चकिया- नगर पंचायत के कई वार्डों की विभिन्न समस्याओं को लेकर अब सभासदों ने भी आवाज उठाना शुरू कर दिया है। और आमजन के मामलों को गंभीरता से लेते हुए मुखर होकर एकजुटता दिखाते हुए उसके समाधान की मांग कर रहे हैं।

शनिवार को तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर नगर के विभिन्न वार्डों के कई सभासदों ने एसडीएम दिव्या ओझा को पत्रक सौंपते हुए समस्याओं को गंभीरता से लेकर जल्द से जल्द निराकरण और समाधान कराए जाने की मांग किया। जिससे नगर की आम जनता को समस्या से निजात मिल सके। नगर के वार्ड नंबर 4 के सभासद केसरी नंदन ने बताया कि नगर के वार्ड नंबर 9 गायत्री नगर मंदिर के साथ-साथ नई बस्ती में जाने वाले मार्ग पर मुहम्मदाबाद पुलिया के पास सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर कुछ लोगों द्वारा शराब का धंधा और मांस मछली इत्यादि की बिक्री की जा रही है जिससे धार्मिक कार्य व लोगों सहित महिलाएं व छात्राओं का आना-जाना प्रभावित रहता है। उन्होंने बताया कि उसे रास्ते पर रह रहे लोगों को डूडा का आवास आमंत्रित किया गया है लेकिन वह लोग आवास में नहीं रहते जबकि सिंचाई विभाग के बड़ी व छोटी नहर के साथ-साथ सार्वजनिक रास्ता भी अवरोधित किए हुए हैं। जिसकी वजह से छोटी नहर की सफाई भी कई वर्षों से नहीं हो पाई जिससे किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। उन्होंने तहसील प्रशासन से मांग किया कि छोटी नहर की सफाई के साथ-साथ रास्ता अवमुक्त कराया जाए जिससे अब आगमन व धार्मिक कार्य व सिंचाई का कार्य प्रभावित न हो सके। नगर के वार्ड नंबर 9 की सभासद ज्योति गुप्ता ने बताया कि इस समस्या को लेकर पिछली बार भी तहसील दिवस के साथ-साथ कई बार प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

इसके साथ ही नगर के कई वार्डों के सभासदों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर युक्त प्रार्थना पत्र एसडीएम दिव्या ओझा को सौंपते हुए अपनी समस्याओं को रखा। जिसमें यह दर्शाया गया था कि आदर्श नगर पंचायत चकिया विधवा वृद्धा पेंशन फार्म सभी वार्डो का एसडीएम कार्यालय में जमा होता है नगर पंचायत से रिपोर्ट लेकर एसडीएम कार्यालय आने पर उसे फॉर्म का डिजिटल नहीं हो पाता।न ही उसका हार्ड कॉपी समाज कल्याण विभाग को समय से जा पता है। जिससे नगर पंचायत की आम जनता परेशान है, व आम गरीब जनता पर जनप्रतिनिधि भी तहसील तथा समाज कल्याण विभाग का चक्कर काट रहे हैं। इसके साथ ही सभासदों ने मांग किया कि समय से कागजी कार्रवाई पूर्ण करें जिससे गरीब जनता को पेंशन का लाभ मिल सके और उन्हें बार-बार कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़े। सभासदों की समस्याओं को सुनकर एसडीएम दिव्या ओझा ने जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान सभासद बादल सोनकर, सभासद प्रतिनिधि तहसीन खान, सुरेश सोनकर, सभासद रवि गुप्ता, उमेश चौहान, विजय वर्मा, सभासद प्रतिनिधि संदीप गुप्ता आशु, सभासद कमलेश यादव, अमरदीप मोदनवाल इत्यादि सभासद मौजूद रहे।