पाइप चोरी मामला:एसडीएम ने  बैठाई जांच,नायब तहसीलदार ने किया मौका मुआयना,मैजिक चालक ने किया नया खुलासा

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- तहसील क्षेत्र के शहाबगंज विकासखंड परिसर से पिछले दिनों दर्जनों की संख्या में गायब हुई खराब लोहे की पाइप और गाटर को लेकर एडीओ पंचायत अरविंद कुमार सिंह पर फत्तेपुर खुर्द गांव निवासी रामप्रवेश यादव ने पाइप बेचने का आरोप लगाते हुए उप जिलाधिकारी चकिया दिव्या ओझा को पत्रक देने के साथ ही उसकी प्रतिलिपि डीएम को भी प्रेषित किया था। इसके बाद खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। खबर प्रकाशित होने के बाद हड़कंप मच गया, इसके बाद एसडीएम ने एडीओ पंचायत पर लगाए जा रहे पाइप बेचने के आरोप के मामले को संज्ञान में लेते हुए दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच बैठा दी, इसके बाद बुधवार को नायब तहसीलदार आशुतोष राय ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना करते हुए मैजिक वाहन चालक से भी पूछताछ कर पूरे मामले की गहनता से जानकारी ली। और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए।

वही मामले में दूसरी ओर नया मोड़ आ गया है। जी वाहन क्षतिग्रस्त पाइपों को ले जाया गया है उसके चालक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उसके द्वारा वीडियो पंचायत अरविंद कुमार सिंह के द्वारा 3000 रूपये में उसके मैजिक वाहन को बुक करके शहाबगंज विकासखंड क्षेत्र के चार गांव में भेज कर उक्त गांव में तैनात सफाई कर्मियों के सहयोग से हैंड पंपों के रिबोर के बाद निकल गए खराब पाइपों को वाराणसी भेजवाया गया, हालांकि वाराणसी में पाइप कहां और किस लिए ले जाया गया इसका खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन जल्द ही ब्लॉक में हो रहे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और काले कारनामों की सच्चाई सामने आएगी।

इस संबंध में एसडीएम दिव्या ओझा ने बताया कि एडीओ पंचायत शहाबगंज पर विभिन्न ग्राम पंचायत के हैंडपंपों के रिबोर के बाद निकल गए खराब पाइपों को बेचे जाने की लिखित शिकायत मिली है। मामले में दो सदस्य तीन गठित कर जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।