चंदौली- सोने की चमक से जगजगाया जनपद का नाम,जिले की बेटी उदिशा ने लगा दी पदकों की झड़ी,किया गौरवान्वित,वैज्ञानिक बनने का है सपना

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

गोरखपुर/चंदौली: मदनमोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गुरुवार को दीक्षा समारोह के नौवें पड़ाव को पार कर 10वें की ओर बढ़ गया। धूमधाम से आयोजित नौवें दीक्षा समारोह में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने 19 टापरों के गले में 42 मेडल पहनाकर उनके जीवन में नई रोशनी भर 1462 विद्यार्थियों को उपाधि देकर करियर को नई दिशा दी। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि इसरो के विज्ञानी नंबी नारायणन की मौजूदगी से परिसर गौरवान्वित था। शिक्षक से लेकर विद्यार्थी तक उत्साहित था। विशिष्ट अतिथि प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने भी मेधावियों का उत्साह बढ़ाया। समारोह को यादगार बनाया। मेडल हासिल करने वाले मेधावियों को मंजिल हासिल करने के लिए मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और कुलाधिपति के टिप्स भी मिले, जिसे आत्मसात कर उन्होंने आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के दीक्षांत समारोह में सबसे ज्यादा छह पदक पाने वाली की बीटेक ओवरऑल टॉपर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्रा उदिशा सिंह ने बताया कि ओवरआल टापर बनकर कुलाधिपति व कुलपति मेडल सहित छह मेडल प्राप्त करके उत्साहित हूं। फिलहाल आइआइटी, गांधीनगर गुजरात से एमटेक कर रही हूँ। विज्ञानी के रूप में खुद को स्थापित करने का लक्ष्य है। यह मेडल लक्ष्य को प्राप्त करने में मजबूत नींव का कार्य करेंगे।छात्रा उदिशा सिंह वैज्ञानिक बनना चाहती हैं। आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने आईआईटी गांधीनगर में एमटेक में प्रवेश लिया है। हाईस्कूल में 87.6 और इंटर में 93.6 प्रतिशत अंक पाने वाली उदिशा को बीटेक में कुल 9.4 सीजीपीए मिला है। वह मूलरूप से चंदौली जिले के सकलडीहा क्षेत्र के डिघवट गांव निवासी हैं,उदिशा बताती हैं कि मेरा विजन पहले से ही साफ है। मुझे रिसर्च के क्षेत्र में ही जाना है, इसलिए प्लेसमेंट ड्राइव में कभी प्रयास ही नहीं किया।