विधायक ने स्मार्ट क्लास व विज्ञान प्रयोगशाला का किया उद्घाटन, तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- विकासखंड क्षेत्र के बीकापुर में बुधवार को प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास विज्ञान प्रयोगशाला और पुस्तकालय कक्ष का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे चकिया विधायक कैलाश खरवार ने मां सरस्वती के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर व फीता काट कर शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक व उच्च माध्यमिक तथा कंपोजिट विद्यालयों में इस तरीके की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जिससे बच्चे अपने आसपास के ही विद्यालयों में डिजिटलीकरण के साथ-साथ कंप्यूटर इत्यादि का भी शिक्षा और जानकारी प्राप्त कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विज्ञान प्रयोगशाला और पुस्तकालय इत्यादि से भी बच्चों को एक नई जानकारियां और अनुभव प्राप्त होगा। जिससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले विद्यालय के बच्चों द्वारा गांव में तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसको विधायक कैलाश खरवार खंड विकास अधिकारी विकास सिंह ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गांव में भ्रमण कर लोगों से देश भक्ति के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस को भव्य और उत्साह पूर्वक मनाने की अपील की।

इस दौरान विद्यालय के प्रिंसिपल वेद प्रकाश, ग्राम प्रधान राजाराम, पूर्व ग्राम प्रधान जनार्दन सिंह मुन्ना, इत्यादि मौजूद रहे।