चंदौली- बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर दो पहिया चेक करने वाले इंस्पेक्टर को अलीनगर की तेल कटिंग रोकने की जिम्मेदारी,देखिए कितना हो पाते हैं सफल

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली- पिछले पांच माह से अधिक समय से थाने के चार्ज से पैदल होने के बाद प्रभारी बनने की बेचैनी इस कदर दिखी की गश्ती जारी होने के एक घण्टे बाद ही थाना पहुंचकर चार्ज ले लिया। जनपद के इतिहास में एकलौता ऐसे थाना प्रभारी हुए जो आधी रात में पहुंचकर चार्ज लिया। यहां तक कि साहब को खुश करने के लिए उसी रात वाहन चेकिंग के फोटो भी ग्रुप से पड़ गया।

दो दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने चार चार थाने पर नया प्रभारी सहित गैर जनपद से स्थानांतरित आये 29 दरोगा को लाईन से थानों पर भेजा। इसमें अलीनगर, कंदवा, नौगढ़ को नया था प्रभारी दिया गया। जिसमें अपने पीआरओ रहे विनोद मिश्रा को अलीनगर, नौगढ़ का कार्यभार देख रहे नृपेन्द्र को वहीं का स्थायी एसओ बनाया गया। जबकि अलीनगर थाने के इंस्पेक्टर शेषधर पांडेय को पुलिस कार्यालय बुला लिया गया।

हरिनारायण पटेल को कंदवा भेजा गया। रात्रि के लगभग 10 बजे पुलिस अधीक्षक थाना प्रभारियों के पोस्टिंग पर हस्ताक्षर किए। 11 बजे कंट्रोल से मैसेज पास हो गया। कंदवा व नौगढ़ पहले से प्रभारी बिहीन था। लेकिन अलीनगर आदेश का पालन करते उसके पहले ही वहां के प्रभारी थाने पहुंच गए।। रात 11:30 बजे पीआरओ का चार्ज छोड़ थाने पहुंचकर बकायदे चार्ज सम्भाल लिए। इतनी तेजी सम्भवतः जनपद में पहली बार लोंगो ने देखा।

अब साहब के कृपापात्र होने से मलाईदार थाने पर पहुंचने वाले साहब ने अगले चंद मिनट बाद जीटी रोड़ पर वाहन जांच करने का फोटो भी भेज दिए। जबकि कंदवा प्रभारी दूसरे दिन जाकर अपना चार्ज लिए।हालांकि पीआरओ को चार्ज मिलने से विभाग में एक अलग सुकून भी लोग महसूस कर रहे है। सूत्रों का कहना है अपनी गोटी सेट करने के लिए यह अमूमन सबके प्रति अधिकसरियों को नकारात्मकता से भरे पड़े रिपोर्ट देते रहते है।

पिछले पांच माह से सैयदराजा के प्रबल दावेदार के रुप में अपने आप को पूर्वाधिकारी के यहां सिफारिश भी करा चुके है।

*बलुआ थाना प्रभारी रहने के दौरान भी चर्चा में आए थे विनोद मिश्रा*
बलुआ एसएचओ कार्यकाल के दौरान पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया था। उस दौरान गुडवर्क में भी काफी किरकिरी हुई थी। मुठभेड़ के बाद लिखापढ़ी में दिखाया गया था कि थाना प्रभारी बलुआ ओवरब्रिज पर बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर गाड़ी चेकिंग कर रहे थे।

एकलौता यह ऐसे इंस्पेक्टर है जो बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर वाहन चेकिंग करते है। जिसका लाभ मिला कि चहनियां से वाराणसी की तरफ भाग रहे बदमाश को जब रोका गया तो उसने गोली मार दिया। जो इनके जैकेट में जाकर फंसी थी। लेकिन उसके बाद बदमाश को पुलिस पकड़ने में सफल रही।

अब अलीनगर में अवैध तेल कटिंग पर विराम लगेगा या फिर सुविधा शुल्क की बढोत्तरी होगी यह भविष्य के गर्त में है।