शहाबगंज क्षेत्र में एक ही रात में दो घरों में घुसकर चोरों ने लाखों का नगदी व चार लाख का सामान किया साफ

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय�

चंदौली/शहाबगंज थाना क्षेत्र के मचवल और किडीहरा गांवों में शुक्रवार की रात चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए नकदी सहित लगभग 50लाख के कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया। यह हाल तब है जब एसपी आदित्य लांग्हे रोजाना रात्रि में थानों का औचक निरीक्षक कर रात की गश्त बढ़ाने का फरमान जारी कर रहे हैं। वैसे भी क्षेत्र में चोरी की यह पहली वारदात नहीं है। चोर ठेकहा सहित कई परिषदीय विद्यालयों का ताला चटकार सामान गायब कर चुके हैं लेकिन पुलिस एक भी घटना का खुलासा नहीं कर सकी है।

हौसलाबुलंद चोरों ने बीती रात किडीहरा गांव निवासी सोहेल अंसारी और मचवल के रवि सिंह के घर में घुसकर नकदी, लगभग चार लाख के आभूषणों सहित अन्य कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया घटना की जानकारी होने पर घर के लोग सन्न रह गए। तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। शहाबगंज थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। वैसे शहाबगंज क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से लोग दहशत में हैं।

*अलीनगर में रिंग रोड पर मजदूरों का बंधक बनाकर लूट लिया 20 कुंटल सरिया,पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल*

चंदौली- अलीनगर थाना के महादेवपुर गांव के समीप रिंग रोड पर काम कर रहे मजदूरों को बंधक बनाकर शुक्रवार की रात बदमाश 20 कुंतल सरिया लूट ले गए। बदमाशों के जाने के बाद मजदूरों ने ठेकेदार को सूचना दी। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

रिंग रोड पर एमएमसी महादेव कंस्ट्रक्शन कंपनी काम करा रही है। कंपनी ने रिंग रोड पर बनने वाले पुलों, अंडरपास के ऊपर रेलिंग लगाने का काम ठेकेदार सूर्योदय सिंह को दिया है। ठेकेदार के चार मजदूर शुक्रवार की रात महादेव गांव के समीप अंडरपास पर काम कर रहे थे। उसी दौरान 20-22 की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने मजदूरोँ को बंधक बना लिया और मौके पर रखा लगभग 20 कुंतल सरिया ढोकर ले गए।
मजदूरों की मानें, तो बदमाश सरिया सिर पर ढोकर ले गए। कुछ दूर आगे ले जाकर किसी वाहन पर लादकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद मजदूरों ने ठेकेदार को घटना की जानकारी दी। अलीनगर थाना के नए थानेदार विनोद मिश्रा ने जिस दिन कार्यभार ग्रहण किया, उसी दिन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस के लिए चुनौती पेश कर दी है। ऐसे में पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े होने लगे हैं।