हरदोई में बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंचे आबकारी मंत्री और डीएम-एसपी, पीड़ितों को वितरित की राहत सामग्री, मंत्री बोले- सरकार पूरी तरह से बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़ी है

हरदोई। मंत्री नितिन अग्रवाल ने जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन के साथ सदर तहसील के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावितों को खाद्यान्न किट वितरित की। लोगों से जानकारी ली कि भोजन उपलब्ध हो रहा है या नहीं। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि आज भी उनको राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री नितिन अग्रवाल बाढ़ प्रभावितों के बीच पहुंचे। उनके साथ जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन भी थे। जहां उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को खाद्यान्न किट वितरित की। इसके बाद मंत्री ने कहा कि सरकार पूरी तरह से बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़ी है। पूरा प्रशासनिक अमला प्रभावितों को राहत देने के लिए सक्रिय है। स्वास्थ्य विभाग व पशुपालन विभाग की टीमें लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं। जिन लोगों के घर टूट गए हैं उनको सरकार की ओर से आवास दिया जायेगा।जिलाधिकारी ने सम्बंधित प्रधान, लेखपाल, सचिव को लगातार प्रभावित क्षेत्र में रहने व प्रभावितों की मदद करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने खाने की व्यवस्था के बारे में पूछा तो लोगों ने बताया कि प्रशासन की ओर से भोजन की व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी ग्रामीण पानी में पैदल न निकलें और दूषित जल न पियें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि पानी उतरते ही ग्रामों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया जाये। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने पुलिसकर्मियों को प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार मिश्रा व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।