हरदोई के नवागंतुक एसपी ने पत्रकारों के साथ की बैठक, कहा- पीड़ितों को न्याय दिलाना प्राथमिकता में शुमार, एक लाख की चोरी और नकबजनी की घटना में थानेदार करेंगे जांच

हरदोई। नवागंतुक एसपी नीरज कुमार जादौन ने पत्रकारों के साथ बैठक की। जिसमें बड़ी संख्या में जिला स्तरीय व ग्रामीण पत्रकार पहुंचे। इस दौरान एसपी ने अपने संघर्ष की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि वह 2015 बैच के आईपीएस है। उनका मुख्य उद्देश्य पीड़ितों को न्याय दिलाना और बढ़ते अपराध व चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाना है। इसके लिए एसपी ने बाकायदा थानेदारों की जिम्मेदारी तय करने की बात कही है।
हरदोई के नवागंतुक एसपी नीरज कुमार जादौन ने कल रात पुलिस अधीक्षक के पद का कार्यभार संभाला है। इसके बाद से ही वह एक्शन मूड में दिखाई दे रहे है। सबसे पहले उन्होंने एएसपी, सीओ व थानेदारों को साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने अपने रूख को स्पष्ट कर दिया और कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए है। आज सुबह वह कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कैंपस के बाहर से पैदल जाकर कार्यालय में एंट्री ली। इस दौरान उन्होंने जाते- जाते पुलिस कार्यालय की व्यवस्थाओं को भी देखा। इसके बाद एसपी नीरज कुमार जादौन ने सुबह 10 बजे से 3 बजे तक फरियादियों की समस्याओं को सुना।
पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों के साथ बैठक की। इस दौरान जिला स्तरीय और ग्रामीण पत्रकार वहां पहुंचे। जहां एसपी ने अपने संघर्ष के बारे में बताया। कहा कि हमारे घर में 1941 में डकैती पड़ गई थी। दादा ने हमारे गाजियाबाद की कंपनी में काम किया। बॉयलर फटने की घटना के बाद हमारा परिवार वहां से आकर कानपुर में बस गया। वह मूल रूप से जालौन के रहने वाले है।
एसपी नीरज कुमार जादौन ने स्पष्ट कर दिया कि हरदोई में अपराध के ग्राफ को कम किया जाएगा। पीड़ित को न्याय कैसे मिले इसका खास ध्यान रखा जाएगा। चोरी की घटनाओं में बताया कि भैंस और एक लाख के नकबजनी व चोरी की जांच थानेदार करेगा। उन्होंने मिशाल देते हुए कहा कि एक गरीब के लिए उसकी बाइक ही ऑडी कार के बराबर है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर जिम्मेदारी तय होगी। थाने पर शिकायत करने वाले पीड़ित को पर्ची दी जाएगी और उसकी समस्या का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराया जाएगा। अगर फरियादी फिर भी संतुष्ट नहीं है या कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह उनसे आकर मिल सकता है, उसकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। इसमें किसी की लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई भी की जायेगी। एसपी नीरज कुमार जादौन का 13 जुलाई को बिजनौर से हरदोई के लिए तबादला हुआ है। उन्होंने बिजनौर में 15 महीने के कार्यकाल में अपराध पर काफी हद तक अंकुश लगाया और फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया। इस दौरान नीरज कुमार ने 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को निलंबित और 120 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर तथा कई भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराकर जेल भी भेजा हैं। एसपी श्री जादौन की गिनती तेजतर्रार आईपीएस अधिकारियों में आती हैं।