Kanpur-मां-बेटे की मौत के बाद भी नहीं दर्ज हुई FIR:मां की मौत के बाद बच्चों ने पिता के खिलाफ दी थी गवाही,

मां-बेटे की मौत के बाद भी नहीं दर्ज हुई FIR:मां की मौत के बाद बच्चों ने पिता के खिलाफ दी थी गवाही, अब बेटे की संदिग्ध हालात में मौत, बेटी गंभीर

मौत के पहले बेटे शनि ने इस तरह बताया था कि पिता ने मां को पीटने के बाद मार डाला।
मौत के पहले बेटे शनि ने इस तरह बताया था कि पिता ने मां को पीटने के बाद मार डाला।
कानपुर में मां की मौत पर पिता पर हत्या का आरोप लगाने वाले बच्चों को जहर देने के मामले में पुलिस ने 24 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके साथ ही आरोपी पिता का भी कोई सुराग नहीं लगा सकी है। सोमवार को मृतक बच्चे 8 साल के शनि को पोस्टमार्टम होगा। वहीं, दूसरी तरफ 4 साल के बेटी की भी हालत गंभीर होती जा रही है। उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है। डीसीपी वेस्ट का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कश्यप नगर में रहने वाले ई-रिक्शा चालक के पत्नी विनीता की 12 जुलाई को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। दो बच्चों 8 साल के बेटे शनि औश्र 4 साल की बेटी प्रीति ने पिता धर्मेन्द्र पर मां की हत्या का आरोप लगाया था। मामले में विनीता के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण साफ नहीं हो सका था। जांच के लिए बिसरा (पेट में मिला खाद्य पदार्थ) जांच के लिए सुरक्षित रखा गया था। इसके चलते पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र को छोड़ दिया। उधर धर्मेन्द्र अपने दोनों बच्चों को लेकर ककवन थाना क्षेत्र के अपने पैतृक निवास सकरवां गांव चला गया था।

दोनों बच्चों की रविवार सुबह अचानक हालत बिगड़ गई और शनि ने दम तोड़ दिया। जबकि 4 साल की बच्ची प्रीति हैलट अस्पताल के एनआईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। पहले मां और फिर बेटे की संदिग्ध हालात में मौत के बाद भी मामले में कानपुर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है। वहीं, बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद से पिता फरार है। इस संबंध में जब डीसीपी वेस्ट विजय ढुल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी पिता की तलाश में पुलिस को लगा दिया गया है।

डीसीपी ने बताया कि रविवार को पंचायतनामा की कार्रवाई में देर शाम हो गई थी। इस वजह से रविवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। अब सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। बच्चे के ननिहाल पक्ष के लोग आए हैं। नानी और मौसी ने पिता पर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मामले में एक्शन लिया जाएगा।

मां और भाई की मौत के बाद 4 साल की प्रीति की भी हालत बेहद गंभीर हो गई है। हालत बिगड़ने के चलते उसे हैलट अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। डॉक्टरों ने प्रीति की हालत गंभीर बताई है। बच्ची की नानी और मौसी उसे बचाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। दोनों लगातार अस्पताल में बनी हुई हैं। इसके साथ ही आरोपी पिता पर भी एक्शन लेने के लिए पुलिस से गुहार लगाई है