अवैध कबाड़ का धंधा करने वालों पर पुलिस हुई सख्त

अवैध कबाड़ का धंधा करने वालों पर जीपीएम पुलिस हुई सख्त, थाना मरवाही ने किया दानीकुंडी स्थित गोदाम से तीन लाख मूल्य का 15 टन अवैध कबाड़ को किया जप्त।।

दानीकुंडी स्थित मां दुर्गा ट्रेडर्स के संचालक और सुपरवाइजर पर नवीन कानून बीएनएसएस की धारा 35(1 ड) के तहत बेईमानी पूर्वक प्राप्त चोरी की संपत्ति के धारक होने पर की गई कार्यवाही।

जारी है लगातार मुसाफिरी चेकिंग, फेरीवालों और दीगर राज्य और जिले से आने वालों पर पुलिस रख रही है नजर

पेंड्रा। जिले में अवैध कबाड़ का धंधा करने वालों पर पुलिस सख्त होते हुए दिखाई दे रही है। जहां पुलिस ने थाना मरवाही क्षेत्र में स्थित गोदाम से तीन लाख मूल्य का 15 टन अवैध कबाड़ को जप्त किया गया है। साथ ही इनके अलावा पुलिस मुसाफिरी चेकिंग, फेरीवालों और दूसरे राज्य और जिले से आने वालों पर भी नजर रख रही है।

दरअसल पूरा मामला जिले के मरवाही थाना क्षेत्र का हैं जहां दानीकुंडी स्थित मां दुर्गा ट्रेडर्स के संचालक और सुपरवाइजर पर नवीन कानून बीएनएसएस की धारा 35(1 ड) के तहत बेईमानी पूर्वक प्राप्त चोरी की संपत्ति के धारक होने पर कार्यवाही की गई है। वहीं विगत दिनों जिला साइबर सेल और थाना मरवाही की संयुक्त कार्यवाही में चोरी के आरोपियों से पूछताछ और क्षेत्रांतर्गत छोटे छोटे लोहे के सामानों की चोरियों की शिकायत के चलते चोरियों के संदेह के आधार पर दानीकुंडी स्थित कबाड़ के गोदाम के बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी जिस पर एसपी आईपीएस भावना गुप्ता के निर्देश पर थाना प्रभारी मरवाही उप निरीक्षक गंगाप्रसाद बंजारे के द्वारा टीम के साथ मां दुर्गा ट्रेडर्स पर जाकर तलाशी ली गई थी जहां भारी मात्रा में अवैध कबाड़ का जखीरा मिला, जहां उपस्थित सुपरवाईजर सुखपाल सिंह से उक्त कबाड़ के संबंध में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब न देने और वैध दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाने पर बेईमानी और चोरी से प्राप्त वस्तु के धारक होने के कारण बीएनएसएस की धारा 35 (1 ड)/317 बीएनएस के तहत कार्यवाही की गई है और मौके पर से लगभग 15 टन अवैध कबाड़ अनुमानित मूल्य लगभग तीन लाख रुपए का जप्त किया गया था। वहीं जप्त अवैध कबाड़ में बहुत संख्या में ट्रकों के डिस्क और कटे हुए साइकिल के हिस्से भी मिले हैं। फिलहाल मरवाही पुलिस बाइक चोरी के प्रकरणों के संबंध में भी कबाड़ को टटोल रही है। साथ ही मामले में गोदाम के संचालक छोटे लाल परासर पर भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है ,जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लगातार क्षेत्र में फेरीवालों और दूसरे राज्य से आकर रुकने वालों की भी तस्दीकी की जा रही है इसी क्रम में तड़के सुबह पुलिस टीम द्वारा फेरी वालों को पकड़कर थाना ले जाया गया जहां उनके नाम पते की जानकारी मुसाफिर रजिस्टर में दर्ज कर उनके निवास के इलाकों में संपर्क कर तस्दीक की जा रही है।