जिले के जिला जेल में बंद कैदी की हुई मौत परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप।।

जिले के जिला जेल में बंद कैदी की हुई मौत परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप।।

परिजनों ने कहा जेल के द्वारा समय पर नहीं कराया गया इलाज, सुनवाई से पहले हुई मौत।।

पेंड्रा। जिले के जिला जेल मे सुनवाई से पहले बंद कैदी की मौत का मामला सामने आया है। जहां परिजनों ने जिला जेल प्रशासन पर समय पर इलाज ना कराने का आरोप लगाया है। दरअसल जिले के पेंड्रारोड के ज्योतिपुर का निवासी अशोक सोनकर, उम्र 22 वर्ष जो कि मूलतः उत्तरप्रदेश का रहने वाला हैं। वहीं मृतक धारा 379, बर्तन चोरी के आरोप में पेंड्रारोड के जिला जेल गोरखपुर में पिछले 23 दिसंबर 2023 से जिला जेल में बंद था, साथ ही मिली जानकारी के अनुसार मृतक अशोक सोनकर पर चोरी के बर्तन खरीदने का आरोप था, जिस पर वह पेंड्रारोड के गोरखपुर जिला जेल में विचाराधीन कैदी था। साथ ही प्राप्त जानकारी के मुताबिक कल रात को आरोपी मृतक युवक को उल्टी की शिकायत के बाद जिला अस्पताल लाया गया था, जहां रात में ही उसका इलाज करा कर उसको जेल में वापस ले जाया गया था, वहीं आज जब सुबह फिर उसको जाँच के लिए जिला अस्पताल लाया गया था, जहाँ अचानक फिर तबियत बिगड़ने पर उसको बिलासपुर रेफर कर दिया गया था, पर बिलासपुर ले जाने के पहले ही उसकी मौत हो गई। वहीं अशोक सोनकर की मौत के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर मारपीट एवं समय पर इलाज ना कराने एवम लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा मचाया था, साथ ही जिला जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की गई थी। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अशोक सोनकर की तबीयत लगभग 20 दिनों से खराब थी पर जेल में मौजूद फार्मासिस्ट द्वारा की गई लापरवाही से इसकी जानकारी जेल अधीक्षक और डॉक्टर तक नहीं पहुंच पाई, कल रात जब तबीयत ज्यादा खराब हुई तब उसे जिला अस्पताल लाया गया और आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थीं। वही जब हमने अपने सूत्रों से जानकारी जुटाई तो यह जानकारी सामने आई हैं।

1. ओम चंदेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल ने बताया कि अशोक सोनकर की जेल में रात को तबीयत खराब हो गई थी, रात में ही अस्पताल लाकर इलाज कराकर वापस जेल ले जाया गया था, आज सुबह जांच के लिए जिला अस्पताल लाने के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई, पंचनामा, पोस्टमार्टम और अन्य कार्रवाई की जाएगी।

2. सेवक राम सोनकर जिला जेल अधीक्षक पेंड्रा रोड।

वहीं पेंड्रारोड के जिला जेल अधीक्षक सेवक राम सोनकर से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि जिला जेल परिजनों के द्वारा लगाया गया आरोप को लेकर अधिकारी ने बताया यह आरोप पूर्ण रूप से फर्जी आरोप है। जेल में ना किसी भी बंदी को मारा जाता है और नाही किसी पिटाई की जाती है। वहीं उन्होंने बताया कि जेल में परिजन मुलाकात के लिए आते हैं। वहीं मृतक की तबीयत खराब को लेकर कहा कि इस तरह की स्थिति है इसलिए परिजन कुछ भी आप जेल प्रशासन या फिर पुलिस प्रशासन पर लगा देते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। ऐसी स्थिति नहीं थी बंदी सामान्य स्थिति में था। बंदी को सामान्य समस्या थी। उसकी बड़ी समस्या अब जाकर हमें पता चली लेकिन वह हमेशा गैस की ही समस्या बताता था।। ऐसी कोई समस्या नहीं थी।।जिले के जिला जेल में बंद कैदी की हुई मौत परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप।।जिले के जिला जेल में बंद कैदी की हुई मौत परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप।।