हरदोई के थाना क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठक का किया गया आयोजन, बावन में एसडीएम सदर की अध्यक्षता में मोहर्रम को लेकर हुई बैठक, सभी से शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने की गई अपील

हरदोई। बावन में मोहर्रम को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सदर एसडीएम सुशील मिश्रा ने की। जिसमें सीओ हरपालपुर और कोतवाल मौजूद रहे। उन्होंने संभ्रांत नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि किसी प्रकार का कोई विवाद न हो और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सभी मदद करें। अगर कोई भी अराजकता फैलाने की कोशिश करे तो इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और प्रशासन को दे। जिससे उस व्यक्ति को चिन्हित कर कार्रवाई की जा सके। इसके बाद एसडीएम सदर और सीओ हरपालपुर ने इमामबाड़ा व कर्बला पहुंचकर जुलूस के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि कोई भी नई परिपाटी न डाली जाए।

बताते चलें कि लोनार थाना क्षेत्र के बावन कस्बे में स्थित पुलिस चौकी पर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता एसडीएम सदर सुशील कुमार मिश्रा ने की और सीओ हरपालपुर व लोनार कोतवाल बैठक में मौजूद रहे। एसडीएम सदर ने कहा कि हमारे लिए सभी लोग बराबर हैं। त्यौहार प्रेम का प्रवाह है। हर वर्ष की भांति आपसी मेलजोल से सभी लोग मोहर्रम मनाएं। मोहर्रम में किसी तरह का किसी ने भी वाद विवाद किया तो ऐसे लोगो को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश सिंह ने आह्वान किया कि मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से मनाते हुए आपसी सौहार्द बनाए रखें। ताजियादार रास्ते के अनुसार ही ताजिया रखें और समय से ताजिया को कर्बला ले जाये। उन्होंने मोहर्रम के जुलूस में खलल डालने वालो पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। साथ ही सभी से संयम बनाने की अपील की है। कोतवाल लोनार उमेश त्रिपाठी ने सभी लोगो से मोहर्रम में शांति बनाये रखने की अपील की। कोतवाल ने बताया कि मोहर्रम में खुराफातियों पर पुलिस की विशेष निगाह रहेगी। चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। जो भी अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर मुख्य रूप से बावन चौकी इंचार्ज व्यास यादव, सतेंद्र यादव, भाजपा नेता नाजिम खान, हमीद अहमद पप्पू, हाफिज उबैदुल्लाह, जीशान खान, आरिफ नेता, नौशाद खान, असद खान, शकूर खान, शरीफ कुरैशी, जहीर खान, अली अहमद खान समेत आदि लोग मौजूद रहे।