हरदोई में लापता बच्ची का 18 घंटे बाद गन्ने के खेत में मिला शव, पिता ने दुष्कर्म के बाद हत्या की जताई आशंका, पुलिस जांच में जुटी

हरदोई। टड़ियावां थाना क्षेत्र में गुरूवार सुबह एक सात वर्षीय बच्ची का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ है। उसके शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। शव को गन्ने की पत्तियों से छिपाकर रखा गया था। बच्ची बुधवार की दोपहर से लापता थी। मौके पर पहुंची टड़ियावां पुलिस बिना उच्च अधिकारियों के मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर चली गई। जबकि घटना स्थल पर परिजनों समेत मीडिया कर्मियों को जाने पर रोक लगा दी गई। जिससे नाराज परिजन पुलिस पर निष्पक्ष जांच न करने के आरोप लगा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार टड़ियावा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले परिवार की 7 वर्षीय बच्ची बुधवार की दोपहर घर से लापता हो गई थी। परिजन उसकी रात भर तालाश करते रहे और पुलिस को भी सूचना दी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वहीं उसका शव गुरुवार की सुबह 06 बजे गांव के बाहर नाले के किनारे गन्ने के खेत से बरामद हुआ। जिसकी सूचना मासूम के परिजनों ने पुलिस को दी।

मृतका के पिता का कहना है कि रात भर से हम बच्ची को ढूंढ रहे थे तभी उसका शव सुबह गन्ने के खेत में मिला। उसके मुंह में पत्ती भर रखी थी। और उसके शरीर पर चोट के निशान हैं और चोट के निशान कहां है यह पुलिस ने देखने तक नहीं दिया। पिता का कहना है बच्ची को मारकर खेत में गन्ने की पत्ती के नीचे दबाया गया था। उन्होंने बताया कि लड़की दोपहर को खेत गई थी वहीं से कोई उसे ले गया। उसके साथ गलत काम भी किया गया है। इसीलिए पुलिस तथ्यों को छुपा रही है।

मौके पर पहुंचे एएसपी पश्चिमी ने बताया कि टड़ियावां थाने के एक गांव में एक बच्ची का शव गन्ने के खेत में मिला है। जिसके गले पर चोट के निशान है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कल दोपहर एक बजे एक बच्ची अपने घर से खेत में महुआ बीनने आई थी। जो वहां से लापता हो गई परिजन उसकी खोजबीन में जुटे थे। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस भी तलाश में जुटी थी। सुबह उसी बच्ची का शव गन्ने के खेत में पत्ती से छिपा हुआ मिला है। जिसके गर्दन और शरीर पर चोट के निशान है। शव कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुटी है। पैनल से मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो तथ्य आएंगे उसी के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।