हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ में तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने अंतर्जनपदीय समेत दो को गोली मारकर पकड़ा

हरदोई। टड़ियावां पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय चोरों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जिसमें खुद को घिरा देखकर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो आरोपियों को बाएं और दाएं पैर में गोली मारकर पकड़ा है, जबकि मवेशी खरीदने वाले एक अन्य साथी को उनकी निशानदेही पर गिरफ्तार किया है। यह तीनों आरोपी मवेशियों को चोरी करके बेचते थे। जिससे होने वाली आमदनी से अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे।

हरदोई के टड़ियावां में मवेशियों को चोरी करने का गिरोह काफी दिनों से सक्रिय था। जो हरदोई पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। एसपी केशव चंद गोस्वामी ने खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस, स्वाट,सर्विलांस और एसओजी समेत कई टीमों को लगाया। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि जपरा गांव के पास जंगल में भैंसों को चोरी करने वाले शातिर चोर मौजूद है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए चारों तरफ से घेराबंदी की। खुद को घिरा देखकर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने जनपद शाहजहांपुर के थाना मदनापुर के ठुकरी निवासी रतिपाल को बाएं पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया। जबकि हरदोई के मंझिला थाना क्षेत्र के गुलबपुरवा निवासी सद्दाम को दाहिने पैर में गोली मारकर पकड़ा है। पुलिस ने उनके एक अन्य साथी पिहानी के कुरमुली निवासी ताहिर को देर रात गिरफ्तार किया है, जो मवेशियों को खरीदता था। साथ ही अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो आरोपी भागने में सफल हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम हरसंभव प्रयास कर रही है। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी उपनिरीक्षक नंद कुमार तिवारी, कांस्टेबल अतुल कुमार व ओमप्रकाश भी घायल हुए है। जिनको इलाज के लिए सीएचसी टड़ियावां में भर्ती कराया गया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चार भैंस व चार पड़िया तथा एक पड़वा,एक पिकअप,दो तमंचे 315 बोर मय तीन जिंदा व दो खोखा कारतूस बरामद किए है। आरोपियों ने पूछताक्ष में बताया कि चोरी के मवेशियों को बेचकर वह अपने परिवार का पालन पोषण करते थे।

इस पूरे मामले में एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह और सीओ हरियावां संतोष कुमार सिंह की अहम भूमिका रही है। पुलिस ने भैंस चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है।

एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि एक अंतर्जनपदीय समेत तीन शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह आरोपी मवेशियों को चोरी करने का काम करते थे। जिनको बेचकर होने वाली आमदनी से अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। टड़ियावां पुलिस,स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम ने दो आरोपियों को मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़ा है। जबकि उनके एक अन्य साथी को निशानदेही पर गिरफ्तार किया हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की भैंस,पिकअप और तमंचे मय जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किए हैं।