हरदोई में डॉक्टर की हैवानियत का वीडियो वायरल, क्लीनिक से कर रहा था नवजात बच्चों की तस्करी, बच्चे की मौत के बाद रूपये वापस मांगने पर हुआ खुलासा

हरदोई में नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का एक मामला सामने आया है। जिसने पूरे जिले को शर्मशार करके रख दिया है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बाल तस्करी की ये घटना सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़ा कर रही है। हैरानी वाली बात ये है कि नवजात की बिक्री करने वाला कथित चिकित्सक विशेष समुदाय का है और उसने हिन्दू बच्चे को एक मुस्लिम दंपति को बेचकर अपना धर्म निभाने की बात स्वीकार की है, जोकि वायरल वीडियो में भी सुनाई दे रही है।

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो शाहाबाद कस्बे का बताया जा रहा है, स्थानीय लोगों से यह भी पता चला है कि यह वायरल वीडियो कुछ माह पुराना है। जिसमें शाहाबाद कस्बे के एक क्लीनिक के संचालक डा. तबरेज दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उन्होंने इस तरह की मानव तस्करी को कानूनन अपराध तो माना है पर हिन्दू नवजात को मुस्लिम दंपति को बेच देने से उन्हें इस अपराध का कोई मलाल नहीं है। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति से डाक्टर ये भी कह रहा है कि उसके पास एक हिन्दू भाई आये थे और पैसे ज्यादा दे रहे थे पर उसने बच्चा मुस्लिम भाई को ही दिया।

डाक्टर की बातों से पता चलता है कि मानव तस्करी का ये कृत्य वो लम्बे समय से कर रहा है। वीडियो में उसने ये भी कहा कि अगर उसकी बात लीक हुई या कोई शिकायत हुई तो वो मानेगा ही नहीं कि उसने बच्चा बेचा है, या उसके यहाँ कोई पेशेंट भर्ती हुआ था। इस तरह का मामला प्रकाश में आने के बाद साफ़ है कि हरदोई में बाल तस्करी लम्बे समय से जोरों पर है, हालांकि बाल अपराध की रोकथाम व उनके संरक्षण के लिए सरकार ने प्रत्येक जिले में कमेटी गठित कर रखी है। फिर भी इस तरह से बच्चों की बाल तस्करी की जा रही है। जिससे सरकार द्वारा गठित कमेटी पर सवाल खड़े हो रहे है। बताते है कि यह प्रकरण तब सामने आया जब बच्चे की मौत हो गई और दंपति का कुल मिलाकर 80 हजार रूपये खर्च हो गया। इसके बाद बच्चा खरीदने वाला युवक अपने साथ एक व्यक्ति को ले गया और उसने डॉक्टर से अपने रूपये मांगे। जब डॉक्टर ने रूपये देने से इंकार किया तब इस मामले का खुलासा हुआ हैं।