युवराज हत्याकांड के एक आरोपी से पुलिस की हुई मुठभेड़, पैर में गोली लगने से आरोपी कामरान हुआ घायल, चार बाल अपचारियों को भी पुलिस ने पकड़ा, दो पुलिसकर्मी हुए घायल

हरदोई। पाली कस्बे में बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े एक किशोर को गोली मार दी गई थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई?। पुलिस ने मृतक के ताऊ की तहरीर के आधार पर तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। शुक्रवार रात को पुलिस की संयुक्त टीम की मामले के एक अभियुक्त से मुठभेड़ हो गई, मुठभेड़ में अभियुक्त को टांग में गोली लगी है। पुलिस ने उसके अलावा चार अन्य बाल अपचारी साथियों को संरक्षण में लिया है, कब्जे से तीन अवैध शस्त्र जिंदा व खोखा कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है।

बताते चलें कि पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज उर्फ यूवी ठाकुर पुत्र संजय सिंह का पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास अदनान,जुबैर और जुनैद से विवाद हो गया था, आरोप है कि इसके बाद जुबैर ने युवराज को गोली मार दी। युवराज को सवायजपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया था, जिला अस्पताल में युवराज ने दम तोड़ दिया। युवराज के ताऊ महेंद्र सिंह ने बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष के साथ थाने पहुंचकर उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। हत्याकांड को लेकर शुक्रवार दिनभर पाली कस्बे में भारी बवाल हुआ और सैकड़ों की तादाद में लोग सड़क पर उतरे। आरोपियों के एनकाउंटर एवं घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की। एसपी केशव चंद गोस्वामी ने घटना के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया था। पाली थाना पुलिस,एसओजी,स्वाट एवं सर्विलास टीम मामले के खुलासे में लगी हुई थी। शुक्रवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि उपरोक्त मामले के आरोपी कहीं जाने की फिराक में लौकाह पुलिया के निकट बंद पड़े भट्ठे में छिपे हैं। सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर भट्ठे को चारों तरफ से घेर लिया गया, जिस पर अभियुक्त द्वारा पुलिस पर फायर किया गया, पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग की गई। जिसमें कामरान पुत्र सब्बुल हसन निवासी मोहल्ला मलिकाना कस्बा व थाना पाली को मुठभेड़ में टांग में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, साथ ही चार बाल अपचारियों को पुलिस ने संरक्षण में लिया है। जिनके कब्जे से तीन नाजायज तमंचा और कारतूस समेत एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। मुठभेड़ के दौरान कांस्टेबल जयपाल व विनय कुमार भी घायल हो गए। घायल अभियुक्त व दोनों पुलिसकर्मियों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सवायजपुर भेजा गया है।