हरदोई में छात्र की गोली मारकर हत्या का मामला, श्रद्धांजलि देने पहुंची भीड़ ने किया बवाल, एसपी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स ने स्थिति को संभाला

हरदोई। पाली कस्बे में निर्माणाधीन चौकी के पास इंटर के छात्र को दिनदहाड़े गोली मार दी गई थी, जिसमें छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। छात्र का आरोपी से तीन दिन पहले भी विवाद हुआ था। श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने गए सैकड़ों लोगों ने पाली कस्बे में बवाल काटा और पथराव किया। इसके बाद एसपी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स ने स्थिति को संभाला है। भीड़ में शामिल लोग आरोपी के एनकाउंटर और घर पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग कर रहे है। जबकि आरोपी और मृतक दोनों नाबालिग हैं।

जानकारी के अनुसार पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर मजरा भरखनी गांव निवासी युवराज उर्फ युवी ठाकुर पुत्र संजय सिंह बृहस्पतिवार शाम को पाली कस्बे में आया हुआ था। युवराज मोहल्ला बेनीगंज निवासी अपने एक दोस्त के साथ मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास था, तभी लाल खां मस्जिद के पास उसका मोहल्ला बाजार निवासी अदनान पुत्र इकराम से विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ा कि आरोपी अदनान ने नाजायज तमंचे से युवराज के सीने में गोली मार दी। गोली लगने के बाद युवराज निर्माणाधीन चौकी की जमीन में जा गिरा। युवराज के दोस्त ने घटना की सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन में घायल युवराज को इलाज के लिए सवायजपुर सीएचसी ले जाया गया जहां से उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवराज की मौत हो गई थी। सूचना पर एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ शाहाबाद अनुज मिश्रा,सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश सिंह के अलावा पाली,पचदेवरा सहित कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा है और कानून व्यवस्था को संभालने की कोशिश की जा रही है। घटना को लेकर कस्बा सहित क्षेत्र में भारी रोष व्याप्त है। पीड़ित छात्र कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 12 का छात्र था, वहीं आरोपी अदनान कस्बे के सेठ बाबू राम भारतीय इंटर कॉलेज में कक्षा 12 का छात्र है।

शुक्रवार को पाली कस्बे में सैकड़ों की संख्या में शामिल लोगों ने श्रद्धांजलि सभा निकाली। जिसमें एएसपी पश्चिमी,एसडीएम और भारी पुलिस फोर्स की उपस्थिति में उपद्रवियों ने गाली-गलौज करते हुए पथराव किया। भीड़ में शामिल लोग आरोपी का एनकाउंटर और घर पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग कर रहे है।हालांकि एसपी केशव चंद गोस्वामी की सख्ती के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया है। लेकिन वाबजूद इसके लोगों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि पाली कस्बे में युवराज सिंह उर्फ युवी को कुछ लोगों द्वारा गोली मार दी गई। जिसको इलाज के लिए गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया है। पाली कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात है। जो भी उपद्रव करने की कोशिश करेगा। उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।