फौजी हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग ने की औचक छापेमारी, अवैध रूप से झोपड़ी में संचालित अस्पताल को किया सीज, संचालक व स्वास्थ्यकर्मी मौके से हुए फरार

हरदोई। कछौना के कटियामऊ में स्थित फौजी हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की है। नोडल अधिकारी व सीएचसी अधीक्षक ने छापेमारी कर हॉस्पिटल को सीज किया है। फौजी हॉस्पिटल का संचालक डॉ. एके पासवान कैंसर के इलाज का दावा करता था। इसके साथ झोपड़ी में संचालित हॉस्पिटल में ग्रामीण अंचलों के भोले भाले मरीजों को लूटने का काम करता था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई की है और अन्य बिना पंजीकृत हॉस्पिटल,क्लीनिकों पर अभियान चलाकर कार्यवाही की बात है।
लखनऊ-हरदोई मार्ग पर कटियामऊ स्थित फौजी हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है। सीएमओ के निर्देश पर नोडल अधिकारी मनोज सिंह व सीएचसी अधीक्षक किसलय बाजपेयी के नेतृत्व में अकस्मात छापा डालकर कार्रवाई की गई। अस्पताल सीज करने के साथ-साथ हॉस्पिटल संचालक तथाकथित डॉ. एके पासवान पर स्वास्थ्य विभाग बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। कैंसर के नाम पर ग्रामीण अंचलों के भोले-भाले मरीजों से अस्पताल संचालक अन्य लोगों के साथ मिलकर लूट कर रहा था, गत वर्ष भी निरीक्षण में अवैध पाए जाने पर फौजी हॉस्पिटल पर विभाग ने सीज की कार्रवाई की थी, लेकिन कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने चढ़ावा लेकर मनमाने तरीके से फौजी हॉस्पिटल का फिर से पंजीकरण कर दिया था। स्वास्थ्य विभाग के संरक्षण में फौजी हॉस्पिटल में मरीजों की जान से लगातार खिलवाड़ कर रहा था। छापेमारी के दौरान तथाकथित अस्पताल संचालक व अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौके से फरार हो गये।
स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी मनोज सिंह ने बताया कि अवैध व मानकविहीन अस्पतालों/क्लीनिकों के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग का अभियान अब आगे भी निरंतर चलता रहेगा। मानकों के विपरीत अवैध रूप से संचालित अस्पतालों/ क्लीनिकों को स्वास्थ्य महकमा सीज करने और एफआईआर की कार्रवाई करेगा।