हरदोई पुलिस ने दो अंतर्जनपदीय गौ तस्करों को किया गिरफ्तार, ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे गौवंश भी किए बरामद, बिहार के पशु मंडी बेचने जा रहे थे आरोपी

हरदोई। बिलग्राम पुलिस ने दो अंतर्जनपदीय गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से ट्रक में भरे करीब दो दर्जन गौवंश बरामद किए है। पीटीओ/यात्री कर व माल कर अधिकारी ने तिरपाल से ढके ट्रक को पकड़ा और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने फरार हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है।

जानकारी के अनुसार बिलग्राम पुलिस कन्नौज बाईपास तिराहे पर संदिग्ध व्यक्ति और वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी पीटीओ यात्री कर व माल कर अधिकारी ने पुलिस को सूचना दी कि रस्सी और तिरपाल से ढकी हुई ट्रक को चालक लापरवाही से चला रहा था। जिसको प्रवर्तन टीम द्वारा पकड़ा गया है और उस पर सवार चालक व हेल्पर फरार हो गए है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 18 जिंदा बैल,दो जिंदा गाय और तीन बैल मृत अवस्था में पाए गए। जिनको पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के निजामपुर स्थित गौशाला पहुंचाया गया और मृत बैलों के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस कार्यवाही में जुटी थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि गौवंशों से भरे ट्रक का चालक व उसका सहयोगी ग्राम जरौली शेरपुर तिराहे पर मौजूद है। इस सूचना पर पहुंची बिलग्राम पुलिस व प्रवर्तन टीम द्वारा दोनों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताक्ष में अपना नाम इकराम व असलम निवासी ग्राम रावतपुर,कांट जनपद शाहजहांपुर बताया है। जिनके पास से पुलिस ने दो कुल्हाड़ी बरामद की है। आरोपियों ने बताया कि वह इन गौवंशों को ट्रक में भरकर बिहार पशु मंडी ले जा रहे थे। जिससे होने वाली आमदन से वह अपने परिवार का भरण-पोषण करते है। फिलहाल पुलिस ने पिता-पुत्र दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया हैं।

एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शाहजहांपुर निवासी गौ तस्कर गौवंशों को ट्रक में भरकर बिहार ले जा रहे थे। जिनको बिलग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है,उनके कब्जे से दो कुल्हाड़ी भी बरामद की है। जिनको पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई के लिए मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया हैं।