जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से की बढ़ चढ़कर मतदान की अपील, बोले- मतदाता पर्ची न होने पर भी वोट डालने में नहीं होगी कोई समस्या, छोटी मोटी त्रुटि होने पर भी किसी को मतदान करने से नहीं रोका ज

हरदोई। जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मतदाता के घर पर्ची नहीं पहुंची है या पर्ची नहीं है या छोटी मोटी त्रुटि है, फिर भी मतदाता को कोई असुविधा नहीं होगी। मतदान केंद्र के पास बैठे बीएलओ से वह जानकारी ले सकता है और मतदान कर सकता है। दो पहिया और चार पहिया वाहन से मतदान केंद्र के पास तक जाने में मतदाता कोई भी समस्या नहीं होगी। मतदाता खुद और अपने परिवार के लोगों को बढ़ चढ़कर वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक ले जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 13 मई को प्रातः 7 बजे से हरदोई के सभी मतदान केन्द्रो पर मतदान प्रारम्भ होगा। सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि स्वयं व सपरिवार वोट करने अवश्य जाएं। मतदाता अपने दो पहिया व चार पहिया वाहनों से भी बूथ के नजदीक तक जा सकते हैं। ऐसे निजी वाहनों को पुलिस द्वारा रोका नहीं जायेगा। यदि किसी मतदाता की मतदाता पर्ची खो गयी है या प्राप्त नहीं हुई है तो ऐसे मतदाताओं को परेशान होने की जरुरत नहीं है। प्रत्येक मतदान केन्द्र के बाहर मतदाता सहायता बूथ लगाए जाएंगे, जहाँ बूथ लेवल अधिकारी वर्णानुक्रम के अनुसार मतदाता सूची लेकर बैठेंगे। पूछने पर वह मतदाता सूची देखकर क्रम संख्या बता देगा। किसी भी मतदाता को मतदान करने में असुविधा नहीं होगी। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर चिकित्सा टीम तैनात रहेगी। प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक भी भ्रमण पर रहेंगे। एम्बुलेंस भी सतर्क अवस्था में रहेंगी। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर स्वच्छ शौचालय, स्वच्छ पेयजल, पर्याप्त संख्या में कुर्सी व सेल्फी प्वाईंट की व्यवस्था होगी। यदि किसी मतदाता के नाम में छोटी मोटी त्रुटि होगी तो उसे भी मतदान करने से रोका नहीं जायेगा। सभी मतदाताओं से अपील है कि बढ़ चढ़ कर निर्भीक होकर मतदान करें।