हरदोई पुलिस ने व्यापारी से बरामद किए पौने 6 लाख रूपये, वाहनों की चेकिंग के दौरान कार से मिले, नहीं दे सके ब्यौरा

हरदोई। बिलग्राम में कार सवार दंपति से पुलिस ने पौने 6 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को लेकर देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसी के मद्देनजर चेकिंग के दौरान यह कार्रवाई की गई है।

हरदोई के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के हैबतपुर गांव के पास एफएसटी टीम व प्रभारी निरीक्षक द्वारा संयुक्त टीम बनाकर चेकिंग की जा रही थी। इसी बीच पुलिस ने एक कारोबारी की कार से तकरीबन पौने 6 लाख रुपए बरामद किए है।

कारोबारी फौरी तौर पर पुलिस को रुपए के संबंध में कोई अभिलेख नहीं दिखा पाया। ऐसे में रुपए चुनाव सेल के जरिए कोषागार में जमा करने का निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक बिलग्राम नारायण कुमार कुशवाहा ने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम द्वारा हैबतपुर गांव के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी हरदोई की ओर से आ रही एक कार को पुलिस द्वारा रोका गया। जिसकी तलाशी लेने पर कार से लगभग पौने 6 लाख रूपए बरामद हुए है। जिसकी दंपति द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जा सकी है।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम आशीष मिश्रा पुत्र रामशरण मिश्रा निवासी थाना पिहानी हरदोई का निवासी बताया है। जो दिल्ली में आईटी बिजनेस का कारोबारी है, वह अपने घर से वापस दिल्ली जा रहा था। फिलहाल पुलिस को कारोबारी ने पैसों के संबंध में कोई अभिलेख नहीं दिखा पाए। जिसको लेकर पुलिस ने पैसों को जब्त करते हुए चुनाव सेल के जरिए कोषागार में जमा करा दिया हैं।