हरदोई में धूमधाम से मनाया जा रहा होली का त्यौहार, लोग एक दूसरे को अबीर,गुलाल लगाकर दे रहे बधाई, अराजकतत्वों से निपटने के लिए पुलिस बनाएं है नज़र

हरदोई में होली का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। अर्धरात्रि को होलिका दहन की शुरुआत के बाद सोमवार सुबह उठकर लोगों ने होली पर अक्षत डाले व पूजा अर्चना की। इसके बाद रंग गुलाल बरसने लगा। होली के त्यौहार को लेकर हरदोई पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है, ताकि माहौल बिगाड़ने वालों पर समय रहते कार्रवाई की जा सके।

आज यानि सोमवार को रंगों के पर्व होली का उत्सव मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को अबीर गुलाल और रंग लगाकर सारे गिले शिकवे भुलाकर साथ में होली का त्यौहार मना रहे हैं। रंग और खुशियों के इस पर्व की धूम पूरे नगर व क्षेत्र में देखने को मिल रही है। लोग ढोल नगाड़ों और डीजे की धुन पर नाचते भी दिखाई दे रहे है। होली के त्योहार पर देवी देवताओं की पूजा का भी विशेष महत्व है, इसको लेकर मंदिरों में लोग पूजा अर्चना भी कर रहे हैं। होलिका दहन स्थलों को रंग बिरंगी झालरों, वंदनवार और गुब्बारों से सजाया भी गया है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि होली पर असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते हैं, इसको लेकर पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं और अराजक तत्वों पर पैनी नजर है। होली के दिन अक्सर सड़क हादसे होते हैं, इसको लेकर भी नजर रखी जा रही है। लोग नशे में वाहन चलाते हैं और हेलमेट भी नहीं पहनते हैं इसी कारण हादसे होते हैं। जो नशे में वाहन चलाते मिलेंगे,ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।