शमशान घाट में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, घटना में शामिल चार शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी का सामान भी किया बरामद

हरदोई। कछौना पुलिस ने शमशान घाट में हुई चोरी का खुलासा किया है। घटना में शामिल चार शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चोरी के लोहे के भारी उपरकण बरामद किए गए है।

बतातें चलें कि कछौना पतसेनी के ग्राम प्रधान मोहम्मद मुख्तार ने वुधवार को कोतवाली कछौना में एक तहरीर दी, जिसमें उन्होंने बताया सोमवार की रात में चोर ग्राम पंचायत भीरीघाट स्थित शमशान घाट में लगे लोहे के उपकरणों (मशीन) को चोरी कर ले गये है, इस सूचना पर स्थानीय पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध धारा 380 में मामला पंजीकृत कर लिया। इस चोरी की घटना के खुलासे हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा टीमों को गठित कर लगाया गया। कछौना पुलिस टीम कछौना कस्बे में शुक्रवार को संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग कर रही थी, तभी मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति कस्बे में स्थित बाबूलाल पुलिया के पास स्थित कबाड़ी के पास मौजूद है। जिनके पास कुछ सामान भी है। मुखबिर की इस सूचना पर कछौना पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुये तत्काल मौके पर पहुंचकर वहां पर मौजूद चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गये व्यक्तियों ने श्याम (21) पुत्र लालता निवासी ग्राम भीरीघाट, मंजेश (20) पुत्र विद्याराम निवासी ग्राम भीरीघाट, शुभम (24) पुत्र युगल किशोर निवासी ग्राम भीरीघाट, रियासत अली (38) पुत्र हसमत अली निवासी इस्लामनगर कोतवाली कछौना बताया। जिनकी जामातलाशी में लोहे के भारी उपकरण बरामद हुए। आरोपियों ने सोमवार की रात को ग्राम भीरीघाट स्थित शमशान घाट में चोरी करने की बात को स्वीकार किया है। पुलिस टीम ने घटना में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कछौना पुलिस ने शमशान घाट में हुई चोरी का खुलासा किया है। वहां से लोहे के उपकरण चोरी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से चोरी का सामान बरामद कर जेल भेज दिया गया है।