शिवरात्रि पर श्रीगंगानगर के शिवालयों में भक्तो ने की अद्भुत तैयारियां

कालों के काल महाकाल, भगवान रुद्र ,आशुतोष महाशिव की पावन शिवरात्रि पर्व पर श्रीगंगानगर में प्राचीन शिवालय मंदिर में महाशिवरात्रि मनाने की तैयारियां जोरों पर चल रही है।
प्राचीन शिवालय में जहां 40 से 50000 से अधिक भक्तों के आने की संभावनाओं को देखते हुए तैयारी की गई है।
पुलिस प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं बनाने के लिए विशेष टीम तैयार की गई है वहीं आने वाले भक्तों को प्रसाद वितरण के लिए भी अलग-अलग सेवा समितियां अपने पूरी तैयारी के साथ लगी हुई है ।
एक तरफ जहां जय बम बम भोले सेवा समिति द्वारा केसरिया दूध से बना भांग का विशाल भंडारा लगाया जाएगा, कहीं दूसरी ओर बम बम भोले लंगर सेवा समिति और महादेव लंगर सेवा समिति द्वारा भी भक्तों के लिए विशेष प्रसाद के लिए तैयारी की जा रही है।
बम बम भोले सेवा समिति के प्रमुख बिट्टू प्रधान ने बताया कि इस बार भक्तों के उत्साह को देखते हुए 50 क्विंटल दूध में सांकेतिक रूप से भांग मिलाकर प्रसाद तैयार किया जाएगा जिसमें भक्तजन बड़े चाव से प्रभु का प्रसाद ग्रहण करेंगे, वहीं विशाल भंडारे में भी फल एवं शामक की खीर के साथ-साथ फलाहार की भी व्यवस्था रहेगी ।
इसी प्रकार प्राचीन शिवालय में भी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है भक्तजन पूरे शिवालय को सजाने की दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं वही आने वाले भक्तों की व्यवस्थाओं के लिए भी सेवादार जुटे हुए हैं। गौरतलब है की रात्रि 12:00 बजे के बाद भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा और भक्तजन महादेव के अलौकिक दर्शन करने के लिए लाइन लगाकर प्रभु का दर्शन करेंगे, इसी निमित्त लगातार तैयारी की जा रही है वहीं लंगर शिव लंगर शिवनगर समिति में भी आने वाले भक्तों के प्रसाद के साथ-साथ भक्तों के प्रभु शिव के दर्शन की तैयारी भी सुचारू रूप से करवाने की दिशा में जुटे हुए हैं । नगर परिषद का अमला भी सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से रखने की दिशा में लगातार काम कर रहा है।