हरदोई पुलिस ने चोरी के आरोप में नाबालिग को पकड़ा, फिर दूसरे मुजरिमों से सामूहिक कुकर्म कराने का आरोप, पीड़ित की मां ने एसपी से की शिकायत, ASP बोले- असत्य और निराधार है आरोप

हरदोई। पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है। यहां चोरी के शक में पुलिस ने एक नाबालिग को हिरासत में लेने के बाद हवालात में बंद दो मुजरिमों से सामूहिक कुकर्म कराया है। इस दौरान पुलिसकर्मियों पर इस पूरी दरिंदगी का वीडियो बनाने का भी आरोप है। इस घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस ने नाबालिग को छोड़ दिया। घटना के बाद पीड़ित की मां ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।
दरअसल 7 फरवरी को सीतापुर रोड स्थित एक मैरिज लान में विवाह के दौरान दूल्हे के पिता के डेढ़ लाख रुपए लेकर चोर चंपत हो गया था। जिसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई थी।
इसी मामले में 10 फरवरी की रात लगभग 9 बजे कोतवाली देहात इलाके के जीडीसी तिराहे के पास से कोतवाली देहात के विकास नगर निवासी 13 वर्षीय किशोर को पुलिस ने हिरासत में लिया और कोतवाली देहात ले गई। आरोप है कि किशोर को पहले पुलिस कर्मियों ने जमकर पीटा। जिसके बाद हवालात में पहले से बंद सुमित और अमन निवासी ग्राम ओमनगर थाना कोतवाली देहात जनपद हरदोई से पुलिस कर्मियों ने नाबालिग के साथ कुकर्म करने को कहा। जिसके बाद दोनो अमन व सुमित ने नाबालिग के साथ सामूहिक कुकर्म किया। आरोप है कि इस दरिंदगी का वीडियो थाने की पुलिस द्वारा बनाया गया। जिसके बाद पुलिस ने मारपीट कर नाबालिग को रात मे ही छोड़ दिया। पीड़ित जब घर आया तब उसने अपने परिजनों को रो रोकर सारी घटना बताई। तब आस पास के लोग भी पूरे मामले को जान गये। घटना से आहत नाबालिग रात में फांसी पर झूलकर आत्महत्या करने जा रहा था। तभी उसकी मां ने देख लिया और किसी तरह उसे बचाया।
घटना के बाद पीड़ित की मां ने आला अधिकारियों से मामले की शिकायत की है।
वहीं मामले को लेकर ASP नृपेंद्र कुमार ने बताया कि जलसा लॉन में चोरी के मामले में किशोर को पूछताक्ष के लिए बुलाया गया था। पूछताक्ष के बाद पुलिस ने बाल अपचारी को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस तरह के आरोप असत्य और निराधार है। फिर भी सीओ अंकित मिश्र मामले की जांच कर रहे है।
क्राइम ब्रांच पर लगा है आरोप
इस पूरी घटना को लेकर क्राइम ब्रांच के कर्मियों पर पीड़िता ने आरोप लगाया है। वहीं बताया गया अनाधिकृत रूप से क्राइम ब्रांच काम कर रही है, जिसके चलते इस घटना को अंजाम दिया गया, पुलिस के अधिकारी अब इस मामले की जांच कर रहे है।