लोन देने के नाम पर देश भर में ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश


हापुड। थाना साइबर क्राइम पुलिस ने IIFL FINANCE LIMITED कम्पनी के नाम पर SME योजना के अंतर्गत सस्ते ब्याज दरों पर लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 02 अन्तर्राज्यीय साइबर ठगों को किया गिरफ्तार।
जिनके कब्जे से एक आईफोन सहित 06 मोबाइल फोन, लैपटॉप, 17040/- रुपये, 02 एटीएम कार्ड, आधार कार्ड एवं IIFL FINANCE LIMITED व FUTURE GENERALI NEW SARAL ANAND INSURANCE COMPANY की फर्जी कूटरचित लेटर इत्यादि बरामद।
अभियुक्तगण सस्ते ब्याज दर पर लोन का फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी मोबाइल नम्बरो के साथ विज्ञापन देते थे, जिस जरूरतमंद को लोन की आवश्यकता होती है वह ऐड में दिये गये मोबाइल नम्बरों पर कॉल करते थे तो अभियुक्तगण IIFL FINANCE LIMITED कम्पनी के मैनेजर व कर्मचारी बताकर जरुरतमंद लोगों को अपनी बातों में फंसाकर ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे।
अभियुक्त शातिर किस्म के साइबर अपराधी हैं, जिनके खातों में विगत 06 माह में करीब 25 लाख रूपये की ट्रांजेक्शन का होना पाया गया है तथा अभियुक्तगण देश के विभिन्न राज्यों में सैकड़ों लोगों के साथ ऐसी घटनाएं कारित कर लाखों रूपये का आर्थिक लाभ कमा चुके हैं।