तीन सर्राफा दुकानों के शटर काटकर चोरी की वारदात, चोरों ने नगदी समेत लाखों के जेवर किए पार, पुलिस को नहीं लगी भनक, व्यापारियों में आक्रोश

हरदोई में पिकेट और पुलिस की गश्त के बाद भी शातिर चोरों के हौसले बुलंद है। चोरों ने कोहरे का फायदा उठाकर एक-एक कर तीन सर्राफा दुकानों का ताला तोड़ा। इसके बाद वहां से करीब 31 किग्रा. चांदी,550 ग्राम सोना और 1 लाख 85 हज़ार की नगदी समेट ले गए, लेकिन पुलिस को इसकी कानों-कान भनक तक नहीं लगी। चोरों की इस कारस्तानी से पुलिस ठिठुरती ठंड में पसीने से तर बतर हो गई।

बताया गया कि बिल्हौर-कटरा हाई-वे साण्डी तिराहे पर धोंधी के पूर्व प्रधान बब्लू के पुत्र मधुर की सर्राफा की दुकान है। शनिवार रात वहां पहुंचें चोर चैनल और केबिन तोड़कर उसकी दुकान में घुस गए। फिर चोरों ने वहां से 500 ग्राम नया व 22 ग्राम पुराना सोने के ज़ेवर व 26 किलो नई और ढ़ाई किलो पुरानी चांदी के अलावा डेढ़ लाख की नकदी चोरी कर ली। जैसा बताया गया कि वहीं पर पुलिस पिकेट तैनात थी, लेकिन फिर भी उसे भनक तक नहीं लगी। इसके बाद चोरों ने हरपालपुर रोड पर श्रीमऊ की प्रधान उर्मिला राजपूत के पुत्र देवेश की सर्राफा दुकान के शटर तोड़कर वहां से 22 ग्राम पुराना सोना व 2600 ग्राम चांदी और 30 हज़ार नकदी के साथ सीसीटीवी का डीवीआर भी चोरी कर लिया। चोंरो ने बगल में लमकन के जनकपुरवा निवासी संजय कुशवाहा की सर्राफा दुकान का शटर तोड़ कर उसकी दुकान से एक किलो चांदी,5 ग्राम सोना और 5 हज़ार की नकदी पार कर दी। इतना ही नहीं चोरो ने कुछ दूरी पर नोनखारा के अनिल की किराना दुकान के भी शटर तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वहां उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। एक के बाद एक सर्राफा की तीन दुकानों से सोने-चांदी के ज़ेवर-गहनों की चोरी से वहां हड़कंप मच गया। इस चोरी की वारदात से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात की कीमत और नगदी जोड़ कर करीब 56 लाख 15 हज़ार की बताई गई है। इस तरह से चोरी की वारदात से पुलिस की गश्त और पिकेट पर सवार उठ रहे है। हाल ही में इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल को हटाकर एसआई छोटेलाल को सांडी थाने का चार्ज दिया गया है। 30 दिसंबर को एसपी केशव चंद गोस्वामी ने शहर में देर रात बाइक पर बैठकर सुरक्षा व्यवस्था को परखा था, लेकिन उसी दिन ऑटो रिक्शा से बैटरी चोरी हो गई थी। जिसे खोलने में हरदोई पुलिस अभी तक नाकाम है।

सीओ बिलग्राम सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सांडी में शटर काटकर तीन सर्राफा दुकानों में चोरी की वारदात हुई है। जिसमें तहरीर प्राप्त हुई है,मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। चोरी के जल्द खुलासे के लिए टीमों को लगाया गया है।