हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों ने किया चक्का जाम, दूसरे दिन भी कटरा बिल्हौर और लखनऊ हरदोई नेशनल हाइवे पर प्रदर्शन, रोडवेज पर हड़तालियों को पुलिस ने खदेड़ा

हरदोई। हिट एंड रन कानून में बदलाव के बाद वाहन चालकों ने जनपद भर में चक्का जाम कर दिया है। दूसरे दिन भी वाहन चालक हड़ताल पर हैं और जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन वाहन चालकों की हड़ताल के बाद पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल की भी कमी आ गई है। जिसके चलते कई टंकियों पर पेट्रोल और डीजल नहीं मिल रहा है। हरदोई में कटरा बिल्हौर हाईवे को वाहन चालकों ने जाम कर दिया, लखनऊ हरदोई नेशनल हाईवे पर भी जाम लगाया गया इसके अलावा रोडवेज पर हड़ताल कर रहे वाहन चालकों को पुलिस ने खदेड़ा है।

सरकार द्वारा वाहन चालकों के लिए बनाए गए नए कानून का हर जगह जमकर विरोध किया जा रहा है। दूसरे दिन भी कटरा बिल्हौर हाइवे पर वाहन चालकों ने जाम लगाकर प्रदर्शन करते हुए सरकार से नया कानून वापस लेने की मांग की है।

बताते चलें कि सरकार ने नया नियम बनाकर वाहन चालको के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी है। सरकार के इस नए कानून में एक्सीडेंट करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दस साल की सजा व 7 लाख रुपये जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है। जो अभी लागू नहीं हुआ है लेकिन उससे पहले ही नए नियम का वाहन चालक विरोध कर रहे है। वाहन चालकों का कहना है कि उन्हें पुराना कानून मंजूर है इसलिए सरकार नए कानून को वापस ले।

वाहन चालकों ने कटरा बिल्हौर हाइवे पर हरपालपुर स्थित ककरा तिराहे पर जाम लगाकर जमकर प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

आज लखनऊ हरदोई नेशनल हाइवे पर चालकों ने विरोध प्रदर्शन किया। चालकों ने इस कानून को काला कानून बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। यहां चालक हाइवे पर निकल रहे वाहनों को भी रोक रहे है।चालकों ने कहा कि यह कानून परिवहन उद्योग को खतरे में डालने जैसा है।

हरदोई शहर में नुमाइश चौराहे पर स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर हड़ताल कर रहे वाहन चालकों को पुलिस ने आज खदेड़ दिया। जिसके बाद यह भीड़ तीतर बितर हो गई। हालांकि परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव की तरफ से कल जारी किए गए लेटर में रोडवेज कर्मियों के साथ बैठक कर उन्हें समझाने के निर्देश दिए गए थे लेकिन बावजूद इसके आज दूसरे दिन भी वाहन चालक हड़ताल पर हैं।