दहेज लोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, ससुरालीजनों पर पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप, 5 वर्ष पहले हुआ था विवाह

हरदोई। हरपालपुर थाना क्षेत्र के बम्हटापुर नंदबाग गांव में नव विवाहिता की मौत हो गई है। मायके पक्ष ने ससुराली जनों पर 3 दिन से लगातार दहेज को लेकर मारपीट कर मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया गया कि लोनार थाना क्षेत्र के नूर देव गांव निवासी राजपाल पुत्र धर्मु सक्सेना ने अपनी 27 वर्षीय पुत्री संगीता की शादी 5 वर्ष पहले हरपालपुर थाना क्षेत्र के बम्हटापुर गांव निवासी ज्ञानू के साथ समर्थ के अनुसार दान दहेज देकर की थी। थाने में दी तहरीर में पिता और मायके वालों ने आरोप लगाया कि दिए हुए दहेज से उसकी पुत्री के ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। दहेजलोभी और दहेज की मांग बराबर कर रहे थे। जिसको लेकर संगीता को मारपीट कर प्रताड़ित कर रहे थे, कई बार उसने यह बात अपने मायके में बताई। वहीं मायके पक्ष ने ससुराली जनों से कई बार सुलह समझौता किया, लेकिन कई मर्तबा समझौते के बावजूद ससुराल के लोग सोने की चेन की मांग करते रहे। सोमवार की सुबह 5 बजे मारपीट कर उसकी बेटी संगीता की हत्या कर दी। वहीं मृतका के पिता ने पति,जेठ, ससुर एवं भाभी पर दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के भाई रामजीत ने बताया कि उसकी बहन से ससुरालीजन लगातार 3 दिन से मारपीट कर रहे थे, वहीं सोमवार की सुबह मारपीट कर उसकी हत्या कर दी। मृतका संगीता का एक 4 वर्ष का पुत्र है, जिसका रो-रो कर बुरा हाल है।

एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में दहेज एक्ट के तहत ससुराली जनों पर मुकदमा लिखा जा रहा है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में जो भी तथ्य आएंगे उसी के आधार पर विधिक कार्रवाई की जायेगी।