जनता कांग्रेस जोगी के द्वारा जिला स्तरीय कार्य कर्ता सम्मेलन का किया गया आयोजन।  जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में अमित जोगी ने कहा 10 कम गरीबी खत्म।

जनता कांग्रेस जोगी के द्वारा जिला स्तरीय कार्य कर्ता सम्मेलन का किया गया आयोजन।

जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में अमित जोगी ने कहा 10 कम गरीबी खत्म।

पेंड्रा। छत्तीसगढ जनता कांग्रेस जोगी के द्वारा जिला स्तरीय कार्य कर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ रेणु जोगी, अमित जोगी, रामनिवास तिवारी, गणेश जायसवाल, अरुणा जायसवाल, पुष्पेश्वरी अर्जुन सिंह तंवर की उपस्तिथि में रखा गया था।

वहीं कार्यक्रम में डॉक्टर रेणु जोगी ने कहा कि अजीत जोगी जी का मरवाही की जनता के लिए स्नेह और काम करने वाला होता था। रेणु जोगी ने आए हुए लोगों से हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि हम सब जोगी जी के सपने को साकार करें, और छत्तीसगढ़ पूरे देश में अव्वल रह सके। वहीं उन्होंने ने कहा कि मैंने प्रारंभ के दो-तीन चुनाव कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था। वहीं कांग्रेस ने आखरी में मेरी टिकट को काट दिया था इसके बाद मैंने जोगी कांग्रेस की सदस्यता लेकर लेकर जोगी कांग्रेस से चुनाव लड़कर विधानसभा चुनाव जीता। और तब से मैं आप लोगों के जैसे ही जोगी कांग्रेस की सदस्य हूं। हम सब मिलकर जोगी जी का सपना पूरा कर सके। यही आशा आप लोगों से करती हूं। साथ ही आज चार दिनों से आप लोगों के बीच में हूं और अलग-अलग जगह का दौरा कर रही हूं।

वहीं अमित जोगी ने अपने उद्बोधन में कहा की आज इस कार्यक्रम में आप सभी लोग हमको आशीर्वाद देने के लिए आए हो। साथ ही अमित जोगी ने अन्य पार्टियों पर जमकर निशाना साधते हुए भाजपा के लिए कहावत कहते हुए कहा राम राज्य में दूध मिले कृष्णा राज में घी, रमन राज में दारू मिले चावल बेच बेच के पी। वहीं अब कांग्रेस सरकार के लिए कहावत करते हुए कहा की राम राज्य में दूध मिले, कृष्ण राज्य में घी, और भूपेश राज्य में दारू मिले गोबर बेच बेच के पी।

वहीं अमित जोगी ने 10 का दम गरीबी खत्म का नारा देते हुए कहा कि हम सरकार बनते ही हम गरीबी खत्म कर देंगे। वहीं अमित जोगी ने अपने जन घोषणा पत्र को शपथ पत्र का नाम देते हुए कहा कि 10 कदम, ग़रीबी ख़त्म में 1. धान का समर्थन मूल्य 4000 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा। जितना धान किसान बेचना चाहे वह पूरा खरीदा जाएगा। प्रति एकड़ धान खरीदने की सीमा समाप्त की जायेगी। इसके अतिरिक्त प्रति एकड़ 10,000रूपए की प्रोत्साहन राशि किसान को प्रतिवर्ष दी जायेगी।2. खेती के लिए किसानों को बिजली पूर्णतः निःशुल्क दी जायेगी।3. 60 वर्ष से कम आयु के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों, दिव्यांगों, विधवाओं - विधुरों और समस्त पंजीकृत बेरोजगारों को 3,000 रुपएसामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जाएगी। 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को 4,500 रूपए प्रति माह सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जाएगी।4. 15 वर्षों से ज्यादा जमीन के कब्जाधारियों को प्राथमिकता से पट्टा प्रदान किया जाएगा।प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों, गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को 5 लाख रुपए में "जोगी निवास" के नाम से 2 बीएचके आवास प्रदान किया जाएगा। जिन भी लोगों के कच्चे मकान हैं, उन्हें पक्के मकान प्रदान किए जाएंगे।5. सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी संस्थाओं एवं ठेका श्रमिक प्रदाताओं को 95% नौकरियां छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को देने की क़ानूनी बाध्यता रहेगी। 6. आठवर्ष या उससे ज्यादा समय से सेवा दे रहे सभी दैनिक वेतन भोगी और अनियमित कर्मचारियों का तत्काल नियमितीकरण किया जाएगा।7. मैदानी इलाकों में पूर्ण शराबबंदी की जायेगी। सभी शराब दुकानों को दूध और उससे बनने वाले पदार्थ बेचने के लिए परिवर्तित किया जाएगा। अमूल की तर्ज पर राज्य में दुग्ध प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए सहकारिता मॉडल पर राज्य सरकार 5,000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी।8. बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बेटी के पैदा होते ही उसके खाते में 1 लाख रुपए का फिक्स्ड डिपॉजिट किया जायेगा जो 18 वर्ष की आयु में बेटी को देय होगा। इस पैसे का उपयोग बेटी को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने में किया जा सकेगा।9. सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अति पिछड़ा वर्ग और ग़रीबी रेखा से नीचे परिवारों को स्वयं का व्यापार करने और उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु उनके द्वारा आवेदन करने के एक माह के भीतर 10 लाख रूपए की अनुदान राशि दी जायेगी। 10. पोरी उपरोड़ा पसान को जीपीएम जिले में शामिल किया जाएगा। वहीं हर वर्ष 450 करोड़ रुपये के काम इनमें हो सकेंगे। कोल बिर्रा सिचाई योजना चालु किया जाएगा। देने की बात कही गई है। वही अमित जोगी कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम समापन के बाद अजीत जोगी के समाधि स्थल पर जाकर अजीत जोगी की समाधि पर फूल अर्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। साथ ही अमित जोगी समाधि के पास बैठकर जोगी जी को याद किया।

वहीं इस अवसर पर प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम कोटा विधानसभा क्षेत्र की विधायक डॉ रेणु जोगी, प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी, रामनिवास तिवारी, रामशंकर राय, अशोक नगाइच, अल्फाज नियाजी, ओमप्रकाश जायसवाल, गणेश जायसवाल, आशीष रमेश केशरी, अरुणा जयसवाल, किरण जायसवाल, पुष्पेश्वरी तंवर, निर्माण जायसवाल, सुनील गुप्ता, मैकू भरिया, अर्जुन सिंह ठाकुर, संतोष साहू, अभिषेक केशरी, विनय चौबे, उमेश अग्रवाल, राजकुमार रजक, धनराज, राधा बाई कोल, द्वारिका कोल, जनक सिंह, आयुष पांडेय, जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।