शहाबगंज-शिक्षकों व छात्र-छात्राओं पर मंडरा रहे खतरे का डीएम ने लिया संज्ञान, हाई स्कूल भवन का शुरू हुआ मरम्मत कार्य

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

शहाबगंज- ब्लाक के खखड़ा स्थित राजकीय हाई स्कूल के भवनों की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू कर दिया गया है।

दीवारों में पड़ी दरारों को ठीक कराने के साथ ही चप्पड़ छोड़े सीमेंट को भी दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए राजगीर मिस्त्रत्त्ी और मजदूरों को लगा दिया गया है।

मरम्मत का कार्य शुरू होते ही छात्रों को सुरक्षित हालत में शिक्षा मिलने की उम्मीद जग गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश ने सात जुलाई को विद्यालय का निरीक्षण कर मरम्मत के लिए धन जारी कर काम शुरू कराने का निर्देश दिया था। राजकीय हाईस्कूल खखड़ा के जर्जर भवन की खबर सिटी अपडेट न्यूज़ नेटवर्क में सिलसिलेवार प्रमुखता से प्रकाशित की गई तो विभागीय अधिकारियों ने सक्रियता दिखाई। डीआईओएस जय प्रकाश ने विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर वहां की हालत देखी थी।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि भवन की हालत काफी जर्जर है। कार्यालय की दीवारों में दरारें बनी हुई है। जिस पर उन्होंने विद्यालय के विभिन्न कार्यों के लिए मिलने वाले फंड से मरम्मत कार्य शुरू किए जाने का निर्देश प्रधानाचार्य रीता देवी को दिया । इसके लिए 25 हजार रुपये की प्रथम किश्त स्कूल प्रबंधन को भेज दी है। इस धनराशि से भवन में पड़ी दरारों को ठीक कराने का काम शुरू हो गया है। प्रधानाचार्य रीता देवी ने बताया कि विद्यालय भवन के कक्षाओं तथा प्रधानाचार्य कार्यालय की मरम्मत होने के बाद रंगाई पुताई का कार्य कराया जाएगा। जिससे शिक्षण कार्य में किसी तरह की व्यवधान उत्पन्न न हो सके।

वहीं इस संबंध में डीआईओएस जयप्रकाश ने बताया कि राजकीय हाईस्कूल खखड़ा के भवन का मरम्मत का कार्य बुधवार से शुरू करा दिया गया है। छत से लेकर कक्षाओं व कार्यालय की दीवारों को ठीक कराया जाएगा, ताकि वहां पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।