बेहतर पुलिसिंग में होता है मीडिया का बड़ा साथ - विनोद कुमार

  • नवागत पुलिस अधीक्षक हुए मीडिया से रूबरू
  • जनता के बीच रखें मित्रता भाव, अपराधियों से आएं कठोरता से पेश - विनोद कुमार
  • पत्रकारों के सहयोग और सुझाव से जिले में होगी अच्छी पुलिसिंग व्यवस्था - एसपी

पंकज शाक्य

मैनपुरी -जिले में नवागत पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से रूबरू हुए। जिसके साथ ही उन्होंने जिले में बेहतर पुलिसिंग के बारे में बेहतर जानकारी दी। जहां उन्होंने कहा पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पत्रकारों के साथ मिल यदि पुलिस कार्य करेगी तो अवश्य ही जिले में अच्छी कानून व्यवस्था होगी।

बेहतर पुलिसिंग में होता है पत्रकारों का बड़ा साथ - पुलिस अधीक्षक

वहीं उन्होंने बताया कि जिले में अच्छी कानून व्यवस्था तभी हो सकती है। जब पुलिस और पत्रकार आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें। सभी पत्रकारों के सहयोग से अपेक्षित अपराध पर लगाम लग सकती है।

अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण रखना ही है बेहतर पुलिसिंग - विनोद कुमार

आज के इस दौर में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती होती है और वह चुनौती अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण रखना ही होती है। यदि पुलिस के द्वारा अपराध और अपराधियों पर पूर्णतः नियंत्रण कर लिया जाए तो समझिए कि जिले में अच्छी पुलिसिंग व्यवस्था है।

पुलिस सिस्टम मजबूत हो तभी होगी चारों तरफ खुशहाली - एसपी

जब पुलिस जनता के बीच मित्रता का भाव रखते हुए उनकी समस्याओं को सुनकर उसका निदान करेंगी, तो जनता भी बेझिझक होकर पुलिस की कार्यशैली से खुश होगी। वहीं पुलिस को अपराधियों के विरुद्ध कठोरता से पेश आना चाहिए। जिससे वह अपराधी भविष्य में अपराध करने से पहले सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाए। यह सभी कार्य तभी हो सकते हैं। जब पुलिस का सिस्टम मजबूत होगा। जब पुलिस का सिस्टम मजबूत हो गया तो निश्चित ही वहां खुशहाली होगी।

मिशन शक्ति पर अच्छा कार्य करने से ही महिला अपराध पर लगेगा अंकुश - एसपी

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यदि महिला पुलिस सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार मिशन शक्ति पर कार्य करेंगी तो महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। महिलाओं के प्रति अपराध रोकने के लिए महिला हेल्प डेस्क और महिला थाने खुल चुके हैं। ताकि महिलाओं के प्रति कोई भी अपराध ना हो सकें।

जिसके आगे उन्होंने कहा कि जिले में जहां - 2 पुलिस व्यवस्था में सुधार करने की आवश्यकता है। वहां पर पत्रकारों के सहयोग और सुझाव से पुलिस व्यवस्था का सुधार करने में आप लोगों की मदद मिलेगी।