टूटी हुई रेल पटरी से गुजरती रही ट्रेने, विभाग बेखबर

बच्चो के शोर मचाने पर सक्रिय हुवा विभाग

गोरखपुर नरकटियागंज रेलखंड के पनियहवा स्टेशन के पनियहवां पुलिस पिकेट के सामने रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां रेल ट्रैक टूटा हुवा था और विभाग को खबर तक नहीं लगी। टूटे हुवे रेलवे ट्रैक से होकर सवारी गाड़ियां गुजरती रहीं। टूटे ट्रैक से कितनी ट्रेनें गुजरीं इसका अनुमान तक विभाग को नहीं है। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लोगों के बीच यह लापरवाही पूर्वक की घटना चर्चा का विषय बना रहा तो सहायक स्टेशन मास्टर ने इसे सामान्य घटना बता डाली।
गुरुवार की सुबह लगभग आठ बजे पनियहवा पुल की तरफ टहलने जा रहे बच्चों को बगल से गुजर रही मालगाड़ी से आ रही तेज आवाज को सुनकर कुछ शक हुआ। ट्रेन गुजरने के बाद रेलवे ट्रैक के समीप गए। यहां रेल ट्रैक टूटा देखकर शोर मचाना शुरू कर दिए। शोर सुनकर पिकेट के सिपाही उमाशंकर यादव ने सक्रियता दिखाते हुए जीआरपी व आरपीएफ को सूचना दी। थोड़ी देर में रेलकर्मी पहुंचे और ट्रैक का मरम्मत करके सही कर दिया।
बच्चों के शोर मचाने के लगभग सवा घंटे पहले ही इसी ट्रैक से सप्तक्रांति एक्सप्रेस बिहार की तरफ और रात में नरकटियागंज से गोरखपुर की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन पनियहवा से होकर गुजरी थी। गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, लेकिन विभाग की यह बड़ी लापरवाही रेलकर्मियों की कार्यशैली पर बड़ा प्रश्न जरूर खड़ा कर रही हैं। दूसरी ओर सहायक स्टेशन मास्टर मनोज कुमार ने बताया कि यह सामान्य घटना है। इससे होकर कितनी ट्रेनें गुजरीं, इसकी सही जानकारी मैं नहीं दे सकता पर टूट हुवे ट्रैक का मरम्मत कर दिया गया है।