शहर की सड़कों पर यूनिक नंबर से दौड़ेंगे ऑटो

*अपराध व जाम की समस्या से निजात के लिए पुलिस प्रशासन ने बनाया मास्टर प्लान*
👉👉👉👉 *रिपोर्ट विकास अवस्थी*
*संवाददाता हैड क्वार्टर KAKOR* शहर व औद्योगिक नगर दिबियापुर में अपराध पर अंकुश लगाने व जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक बार फिर से एसपी के निर्देश पर मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत जिले में चलने वाले ऑटो व रिक्शा को यूनिक नंबर दिया जाएगा। साथ ही उन्हें रूट के अनुसार ऑटो संचालन की छूट मिलेगी। जिससे प्रत्येक ऑटो चालक अपने निर्धारित रूट पर ही सवारियां भर सकेगा। एसपी अभिषेक वर्मा के निर्देश पर जिले में बड़े शहरों की तरह यातायात व्यवस्था पर काम किया जा रहा है। यातायात प्रभारी कण्य कुमार मिश्रा ने बताया कि शहर में संचालित सभी ऑटो चालकों को लिए निर्धारित रूट तय किए जा रहे हैं। यानी जो ऑटो औरैया से दिबियापुर के लिए सवारियां ले जाते हैं। वह दूसरे रूट पर नहीं जा सकेंगे। इसी के साथ शहर में घूमने वाले ऑटो को अलग नंबर दिया जाएगा। नंबर से ही ऑटो की पहचान होगी। इसके लिए ऑटो चालकों को जानकारी दी गई है। खानपुर चौराहे पर सभी ऑटो चालकों को एकत्र होकर इन नियमों की जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें बीच सड़क पर ऑटो रोककर सवारी न भरने के सख्त निर्देश दिए गए। कहा कि वह सड़क के किनारे ही ऑटो रोकें। जिससे दुर्घटनाएं ना हो सके। और जाम से राहत मिले।

*विभाग के पास रहेगी पूरी डिटेल*

*यूनिक नंबर के साथ ही ऑटो की पूरी डिटेल विभाग के पास रजिस्टर में दर्ज रहेगी। जिसमें ऑटो संख्या, गाड़ी मालिक का नाम, चालक का नाम, चालक का मोबाइल नंबर शामिल रहेगा। यदि कहीं कोई घटना- दुर्घटना होती है। तो तत्काल मदद के लिए प्रशासन पहुंचेगा। इसके साथ ही यदि सवारी के साथ किसी प्रकार की अभद्रता या अन्य कोई घटना होती है। तो उसकी शिकायत तत्काल पुलिस विभाग से की जा सकती है।
*- प्रत्येक रूट के लिए मिलेगा अलग नंबर*
ऑटो चालकों को प्रत्येक रूट के लिए अलग नंबर दिया जाएगा। जैसे यदि कोई ऑटो चालक औरैया से सवारियां लेकर दिबियापुर जाता है। तो उसे एडी से नंबर दिया जाएगा। इसी प्रकार औरैया से सिकंदरा जाने के लिए एएस सीरीज शुरू होगी। जिससे लोग खुद पता चला सकेंगे कि यह किस रूट की गाड़ी है।