बलिया में रिश्तों का कत्ल: छोटे भाई ने बड़े भाई की ईंट से कूंचकर की हत्या, घरेलू विवाद में हुई कहासुनी

बलिया में रिश्तों का कत्ल: छोटे भाई ने बड़े भाई की ईंट से कूंचकर की हत्या, घरेलू विवाद में हुई कहासुनी

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

बलिया- जिले के सहतवार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा डुमरिया में बुधवार की सुबह घरेलू विवाद को लेकर दो भाइयों में कहासुनी हो गई। इसके बाद छोटे भाई ने आक्रोश में ईंट से सिर पर वार कर बड़े भाई की हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

सूचना मिलते ही एएसपी संजय कुमार, सीओ बांसडीह प्रीति त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे। जहां परिजनों से पूछताछ करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के पीछे आरोपी का अपने भाभी से अवैध संबंध बताया जा रहा है।

बुधवार की सुबह महेश पासवान(45) पुत्र स्व. रामभजु पासवान भोजन करने के बाद घर से डेरा पर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में छोटा भाई सोनू पासवान मिल गया। जहां दोनों के बीच घरेलू विवाद को लेकर कहासुनी हो गई। मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि सोनू ने बड़े भाई के सिर पर ईंट उठाकर कई वार कर दिए। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

आसपास के लोग कुछ समझ पाते तब तक सोनू वहां से फरार हो गया। मृतक के परिजनों के अनुसार, सोनू बुधवार की सुबह उत्सर्ग एक्सप्रेस से लखनऊ से आया और गाली गलौज करते हुए महेश को जान से मारने की नियत से दौड़ा लिया और सिर पर ईंट से वार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। इसके पूर्व उसने एक और बड़े भाई उमेश पासवान पर भी हमला किया था। जो किसी तरह जान बचाकर भाग गया।

इस मामले में मृतक के भाई उमेश ने सोनू के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। मृतक अपने छह भाइयों में सबसे बड़ा था। जबकि आरोपी सबसे छोटा। आरोपी वर्ष 2014 में भी एक दुष्कर्म के मामले में जेल जा चुका है। इस बाबत सीओ बांसडीह प्रीति त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर घर पर पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है।

*सीओ को बताया सोनू से परिजनों को है डर*
मृतक के भाई उमेश पासवान ने सीओ प्रीति त्रिपाठी से बताया कि सोनू ने सबको जान से मारने की धमकी दी है। जिससे हम सभी को डर बना हुआ है। इस पर सीओ ने पीड़ित के घर पर पुलिस लगाने का आदेश दिया।