चंदौली- से सटे यहां फूड प्वाइजन खाने से 17 लोग हुए गंभीर रूप से बिमार,बेड की कमी के कारण पेड़ के नीचे चल रहा इलाज

चंदौली से सटे यहां फूड प्वाइजन खाने से 17 लोग हुए गंभीर रूप से बिमार,बेड की कमी के कारण पेड़ के नीचे चल रहा इलाज

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

मिर्जापुर जिले के हलिया थाना क्षेत्र के एक कस्बे में फूड प्वाइजनिंग के कारण 17 लोगों के बीमार होने की खबर है। बताया जा रहा है कि तेरहवीं संस्कार में भोजन करने के बाद सभी लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए। लगातार उल्टी-दस्त से हालत बिगड़ी तो परिजन आननफानन उपचार के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे। जहां बेड की संख्या कम होने के कारण पेड़ के नीचे चबूतरे पर उपचार शुरू किया गया।

हलिया थाना क्षेत्र के सोनकर बस्ती में उमाशंकर सोनकर के पिता की तेरहवीं 20 सितबंर को थी। जिसमें बस्ती निवासी सहित कई रिश्तेदार शामिल हुए। भोजन करने के बाद से लोगों की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। पहले लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

बुधवार शाम को बस्ती के विकास( 8), कोमल (36), पिंटू (30), छोटे(18), अनीष(8), सोनू (7), प्रियांशु(6), दिवानी(9), चंद्रप्रकाश (9), सूरज सोनकर(18), लालजी(8), संदीप(7), रामू(12), सुमन(4), सोनू(8), विशाल(8), मोनू (7) को उल्टी-दस्त शुरु हो गई। जिसके बाद परिजनों ने आननफानन सभी को उपचार के लिए रात्रि में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर गए जहां सभी का उपचार जारी है।
विज्ञापन

*बेड की किल्लत से चबूतरे पर चल रहा इलाज*
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पुरुष के लिए सात बेड ही उपलब्ध होने से अन्य लोगों को इमरजेंसी वार्ड सहित पांच लोगों का उपचार परिसर के चबूतरे पर किया जा रहा है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल ने बताया कि जानकारी के मुताबिक, तेरहवीं का खाना खाकर सोनकर बस्ती के लोग फूड प्वायजनिंग की चपेट में आए हैं। सभी का उपचार किया जा रहा है।