चंदौली-जानिए किसके सिर होगी ताज,और कौन करेगा अध्यक्ष की कुर्सी पर राज,क्या धनबल होगा कायम या सपा का होगा कब्जा

चंदौली-जानिए किसके सिर होगी ताज,और कौन करेगा अध्यक्ष की कुर्सी पर राज,क्या धनबल होगा कायम या सपा का होगा कब्जा

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- शनिवार को जिले को नया जिला पंचायत अध्यक्ष मिल जाएगा।कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतों की गिनती होगी। शाम चार बजे तक इसके परिणाम आ जाएंगे। हालांकि इस चुनाव का परिणाम काफी हद तक साफ है लेकिन भाजपा और सपा प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। वहीं चुनाव के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग के साथ मतदान और मतगणना कक्ष में सीसी टीवी कैमरा लगा दिया गया है। जिससे कि किसी भी प्रकार की कोई अशांति ना फैल सके।

बताते चलें कि चंदौली जनपद में जिला पंचायत सदस्य के 35 पद हैं।जीत के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जीत के लिए 18 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन चाहिए।अपर जिलाधिकारी न्यायालय को मतदान व मतगणना कक्ष बनाया गया है। सकुशल चुनाव संपन्न कराने को 11 अफसरों व कर्मियों की टीम लगाई गई है। सुबह 11 बजे से मतदान शुरू होगा, जो शाम तीन बजे तक चलेगा।सभी जिला पंचायत सदस्यों का मतदान कराने के बाद मतों की गिनती की जाएगी। इसके लिए न्यायालय कक्ष में चार टेबल लगाए गए हैं।एक टेबल पर मतदाता अपने पसंदीदा उम्मीदवार को मतदान करेंगे। वहीं तीन टेबल पर अधिकारी मौजूद रहेंगे, जो मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। मतदान की पारदर्शिता के लिए न्यायालय कक्ष के अंदर व बाहर सीटी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। मतदान व मतगणना की पूरी रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड की जाएगी। मतदान स्थल पर कोरोना को लेकर भी सतर्कता बरती जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड हेल्पडेस्क बनाया जाएगा। यहां चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की टीम तैनात रहेगी। वहीं पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क आदि रखा जाएगा। सैनिटाइज करने के बाद ही मतदाताओं को अंदर वोट देने के लिए भेजा जाएगा।

इस संबंध में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक चलेगी।इसके बाद मतों की गिनती होगी।भीड़ को अंदर आने की अनुमति नहीं होगी।कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे।आमजन व फरियादियों का परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा। विभागीय अधिकारी-कर्मचारी के लिए निर्वाचन विभाग ने पास जारी किया है।