चंदौली जनपद में अगर हुई अवैध गांजा व शराब की  बिक्री तो होगी कड़ी कार्रवाई- एसपी अमित कुमा

चंदौली जनपद में अगर हुई अवैध गांजा व शराब की बिक्री तो होगी कड़ी कार्रवाई- एसपी अमित कुमार

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली- एसपी अमित कुमार ने बुधवार को मातहतों संग पुलिस लाइन सभागार में बैठक की। इस दौरान अपराध नियंत्रण, महिला उत्पीड़न, अनुसूचित जाति एवं जनजाति उत्पीड़न, अनावरण को शेष पंजीकृत अभियोगों सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा की गई। वहीं शासन व उच्चाधिकारियों के आदेशों से अवगत कराया गया। एसपी ने अपराधों पर प्रभावी अकुंश लगाने और जनसमस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हिस्ट्रीशीटरों और टॉप टेन जिला बदर अपराधियों पर सतर्क निगाह रखी जाए। वांछित व वारंटियो की गिरफ्तारी की जाए। गैंगस्टर व अवैध कार्यों में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उनकी सम्पत्ति को जब्त किया जाए। ऑनलाइन शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए। थानों पर खड़े वाहनों आदि मुकदमाती मालों का निस्तारण भी नियमानुसार वैधानिक प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए नीलामी करायी जाए। उन्होंने अवैध मादक पदार्थों, शराब के निर्माण, बिक्री एवं परिवहन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया। चेताया कि यदि किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता मिली, तो कार्रवाई की जाएगी। साथ ही थानेदार जिम्मेदार होंगे। उन्होंने राजस्व, आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर कार्य करने के लिए ग्राम चौकीदारों, बीट आरक्षियों, हल्का आरक्षियों की जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया। कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रतिदिन सघन चेकिंग व जागरूकता अभियान चलाया जाए। भीड़ भाड़ वाले स्थानों व बाजारों में पैदल गश्त कर व्यापारियों से वार्तालाप कर समस्याएं सुनी जाए। रात्रि गश्त व पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को समय समय पर ब्रीफ करने का निर्देश दिया।

बैठक में एएसपी दयाराम सहित सभी क्षेत्राधिकारी चकिया प्रीति त्रिपाठी,नौगढ़ श्रुति गुप्ता,सदर रामवीर सिंह,व सकलडीहा सीओ सहित थाना प्रभारी व अन्य शाखा प्रभारी मौजूद रहे।