24 घंटे से पूर्व फायरिंग के चार आरोपियों को दबोच पुलिस ने आमजन में कायम किया विश्वास

एक ही दिन में दो स्थानों पर फायरिंग करने वाले चार बदमाषों को पुलिस ने दबोचा

घटना के 24 घंटे से पहले ही पुलिस को मिली बडी कामयाबी

हिण्डौन सिटी। उपखंड मुख्यालय पर एक दिन में ही दो स्थानों पर फायरिंग और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले सभी चार बदमाशों को पुलिस ने घटना के 24 घंटे से पहले ही गिरफ्तार लिया है। सामने आया है कि दोनों ही वारदातों में चारों बदमाश लिप्त थे। वारदात का कारण जमीनी विवाद बताया गया है। फिलहाल पुलिस जमीनी विवाद से जुडे पूर्व के प्रकरणों को खंगाल कर विस्तार से जांच कर रही है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने पृथक से एसआईटी गठित करने की बात कही है।

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने सोमवार शाम यहां सदर थाने में प्रेस काॅन्फ्रेंस आयोजित कर मीडियाकर्मियों को जानकारी दी कि एक दिन पहले रविवार को उपखंड मुख्यालय पर फायरिंग और लूट की जो दो अलग-अलग वारदातें हुई थीं, उन्हें एक ही गिरोह से जुडे चार बदमाशों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना के बाद से ही इस प्रकरण में तत्परता से कार्रवाई करते हुए चारों बदमाशों को घटना के 24 घंटे से पहले ही दबोच लिया है।

बूंदी के नैनवा से पकड़े दो बदमाश और दो को वजीरपुर से दबोचा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फायरिंग और लूट से जुडी दो घटनाओं में लिप्त जिन बदमाशों को पकडा गया है, उनमें हिण्डौन की खंदी टेक निवासी पप्पू कोली पुत्र तोताराम कोली, हनुमान काॅलोनी निवासी सागर पुत्र जितेन्द्र ब्राह्मण, सूरज काॅलोनी निवासी मुबारक पुत्र कासम तेली तथा वजीरपुर के रायपुर का निवासी भूपेन्द्र उर्फ भोला जाट पुत्र प्रकाश जाट शामिल है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन चारों बदमाशों से लूट की राशि और वारदात में उपयोग लिए गए हथियारों को बरामद करने के लिए सख्ती से पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दबोचे गए चार बदमाशों में से दो बदमाशों को बूंदी जिले के नैनवा और दो बदमाशों को सवाईमाधोपुर जिले के वजीरपुर कस्बे से पकडा गया है। इसमें साइबर सेल और जिला स्पेशल टीम के साथ कुडगांव, नादौती और हिण्डौन थानों की पुलिस की अहम भूमिका रही हैै।

दो जिलों की पुलिस जुटी, तो 24 घंटे से पहले पकड में आए बदमाश

पुलिस अधीक्षक कच्छावा ने बताया कि रविवार को एक दिन में ही दो स्थानों पर फायरिंग की वारदातें होने से शहरवासी सहम गए थे। इन वारदातों को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया और करौली जिले के साथ सवाईमाधोपुर जिले के थानों की पुलिस ने पूरे समन्वय के साथ कार्य किया। यही वजह रही कि वारदातों में लिप्त चारों बदमाशों को घटना के 24 घंटे से पहले ही दबोच लिया गया।

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा बना हमले का कारण

पुलिस अधीक्षक ने एक ही दिन में दो व्यापारियों के साथ हुई वारदातों का कारण जमीन विवाद बताया है। इस मामले में एसआईटी गठित करने की बात कही है और कहा कि स्वयं उनकी निगरानी में उक्त जमीन से जुडे विवाद की पत्रावलियों की पुनः जांच की जाएगी।

दरअसल यह पूरा प्रकरण हिण्डौन की सुखदेवपुरा बस्ती स्थित बेशकीमती सरकारी जमीन से जुडा हुआ है। सूरजभान मार्केट की ओर से सुखदेवपुरा की ओर आने वाले रास्ते में कुछ लोगों ने कटले का निर्माण किया है। इस कटले में सरकारी जमीन को भी नगर परिषद की मिलीभगत से शामिल कर लिया गया है। इस जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। पूर्व में भी फायरिंग और मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं।