एक ही दिन में दो स्थानों पर चलीं गोलियां, सहम गया शहर

दोपहर एक बजे फल व्यापारी को देशी कटटे का बट मारकर किया घायल, लूट ले गए 1 लाख 20 हजार, शाम साढे 6 बजे डैंपरोड बाजार में मेडिकल दुकानदार पर चलाई गोलियां

हिण्डौन सिटी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन की पालना में शहरवासी सुबह 11 बजे बाद घरों में कैद हो जाते हैं। इस बीच शहर की सडकों पर पुलिस का पहरा रहता हैं। इसके बाद भी उपखंड मुख्यालय पर बदमाश वारदातों को अंजाम देने में पीछे नहीं हट रहे हैं। रविवार को तो हद ही पार हो गई। उपखंड मुख्यालय पर एक ही दिन में फायरिंग की दो घटनाएं हुईं, जिससे शहरवासी सहम गए। इन वारदातों से आमजन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।
फल मंडी का व्यापारी शेलेष सिंहल अपने भाई श्याम बिहारी के साथ रविवार को सुबह 11 बजे दुकान बंद कर घर जा रहा था, तभी हाईस्कूल से मुंसिफ कोर्ट को जाने वाले रास्ते में अग्रसेन क्लाॅथ मार्केट के मोड पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और देशी कट्टे के बट से शैलेश सिंहल के सिर में चोट मारकर उससे एक लाख 20 हजार रूपयों से भरा बैग छीन लिया। दोनों भाइयों ने जब बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने देशी कट्टे से गोलियां चलाई और फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलने पर डीएसपी किशोरी लाल एवं थानाप्रभारी गिर्राज प्रसाद पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। लहुलुहान अवस्था में पीडित व्यापारी शैलेष को राजकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके सिर में सात टांके लगाए गए। पुलिस ने उसके वयानों के आधार पर केस दर्ज कर बदमाशों की तलाष शुरू की है।

शहरवासियों की जुबां से उक्त वारदात की चर्चा ठंडी भी नहीं हुई, तब तक शाम साढे 6 बजे डैंपरोड बाजार में जुनेजा मेडिकल स्टोर पर एक बदमाश ने गोलियां चला दीं, जिससे सनसनी फैल गई। मेडिकल व्यापारी प्रेमचंद उर्फ पम्मी जुनेजा ने बताया कि वे अपनी दुकान पर बैठे हुए थे, तभी एक बदमाश युवक दुकान पर आया और देशी कटटे से दो बार गोलियां चलाईं। उसने स्वयं को टेबिल के नीचे झुककर फायरिंग से बचाया। बदमाश की हिमाकत दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें वह एक बार फायरिंग करने पर कट्टे से कारतूस गिर जाने पर उसे उठाते हुए दिखाई दिया।

इस घटना के कुछ देर बाद ही डीएसपी किशोरी लाल एवं थानाप्रभारी गिर्राज प्रसाद मौके पर पहुंच गए और मेडिकल व्यापारी से घटना की जानकारी ली। सीसीटीवी में नजर आ रहे वीडियो के आधार पर पुलिस ने बदमाश की तलाश शुरू की है।

बदमाश नहीं पकडा गया तो बंद रखेंगे मेडिकल कारोबार

मेडिकल एसोसिएषन के पदाधिकारी मोहम्मद युनुस ने जुनेजा मेडिकल स्टोर पर दिनदहाडे हुई फायरिंग की घटना को लेकर कडा आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि बदमाश को नहीं पकडा गया तो सोमवार सुबह से मेडिकल कारोबार बंद रखा जाएगा। इसी प्रकार किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने भी व्यापारियों के साथ एक ही दिन में फायरिंग और लूटपाट की दो वारदातें घटित होने पर चिंता जताते हुए पुलिस से व्यापारियों को संरक्षण दिए जाने की मांग की है।

चालान काट रही पुलिस तो हथियार लेकर कैसे वारदात कर रहे बदमाश
उपखंड मुख्यालय पर एक ही दिन में फायरिंग और लूटपाट की दो वारदातें होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। शहर के लोगों का कहना है कि जब पुलिस के जवान चैराहों व मुख्य मार्गों पर तैनात रहकर बिना मास्क और हेलमेट के घूम रहे बाइक चालकों के धडाधड चालान काट रहे हैं तो हथियार लेकर बदमाश बाजार तक कैसे पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि मात्र 6 दिन के अंतराल में उपखंड मुख्यालय पर फायरिंग की तीन वारदातें हो चुकी हैं। रविवार को एक ही दिन में दो स्थानों पर हुई फायरिंग के अलावा एक जून को भी महावर धर्मषाला के पास कुछ बदमाशों ने दिनदहाडे गोलियां चला दी थीं, जिसमें दो-तीन लोग छर्रे लगने से जख्मी हो गए थे।