सबसे कम उम्र में जीत लिया ग्राम पंचायत चुनाव



ग्राम पंचायत बल्हारपुर में 21वर्ष के सत्यम ने चुनाव जीत लहराया परचम

कासगंज:- सिढ़पुरा विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायत के बल्हारपुर से सत्यम राबल ने सबसे कम उम्र जिले में ग्राम प्रधान का चुनाव जीत लहराया परचम। उन्होने 381 मत प्राप्त कर हरी सिंह शाक्य को 93 मतो के अंतर से हराकर चुनाव जीता है। चुनाव जीतने वाले सत्यम राबल की उम्र मात्र 21 साल 4 माह है। इतनी कम उम्र का जिला में कोई भी प्रत्याशी नही है। सबसे कम उम्र के ग्राम पंचायत प्रधान होने का गौरव प्राप्त हुआ। चुनाव जीतने के बाद समर्थकों का सत्यम को बधाई देने वालों का लगा तांता।
सिढ़पुरा विकास खंड के ग्राम पंचायत बल्हारपुर प्रत्याशी के रुप में सत्यम राबल चुनाव मैदान में थें। वहीं दूसरा प्रत्याशी इस वार हरी सिंह को गॉव के ही कुछ राजनीतिक बाहुल्य लोगो ने चुनाव लड़ाया था। दो मई को शुरु हुई मतगणना में कहीं पर भी सत्यम को कोई भी प्रत्याशी पीछे नही कर पाया। वह शुरु से ही बढ़त बनाए रहे। देर रात्रि को यह बढ़त 93 के करीव हो गई। मतगणना के नतीजे में सत्यम को 381 मत मिल प्राप्त हुए। वहीं हारे हुए प्रत्याशी हरी सिंह को 288 मत प्राप्त हुए। सत्यम ने अपने प्रतिद्वदी हरी सिंह को 93 मतों के विशाल अंतर से हरा दिया। उनकी जीत ने उनकी लोकप्रियता के बारे में अंदाजा लगाना कोई भी मुश्किल काम नही है।

राजीव कुमार बघेल से सीखे राजनीति के गुर
ग्राम बल्हारपुर प्रधान सत्यम रॉबल के पिता एक किसान हे । सत्यम कहते है कि उन्होने जो कुछ भी सीखा है वह अपने पापा के मित्र राजीव से सीखा है। वह हमारे बाबा होने के साथ- साथ राजनीतिक गुरु भी है।